बॉलीवुड

अनिल अम्बानी के बीवी के साथ काम किये थे यह 7 कलाकार, लेकिन अब नहीं रहे दुनिया में

टीना मुनीम किसी पहचान की मोहताज नहीं। जी हां 1978 में देव आनंद ने टीना को अपनी फिल्म ‘देस परदेस’ से लॉन्च किया। फिर 1981 में ही सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को फिल्म ‘रॉकी’ से लॉन्च करने का मन बनाया तो संजय की हीरोइन बनी थीं टीना और ये फिल्म टीना के करियर की सफलतम फिल्मों में से एक थी।

tina ambani

इसी बीच एक वक्त आता है जब मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी और टीना की मुलाकात हुई। लेकिन इस रिश्ते को शादी तक आने में बहुत वक्त लगा। गौरतलब हो कि अंबानी परिवार एक एक्ट्रेस को बहू नहीं बनाना चाहता था लेकिन अनिल की जिद्द के आगे सब झुक गए और आखिरकार दोनों ने 1992 में शादी कर ली थी।

मालूम हो कि टीना मुनीम अपने दौर की बेहद ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं और साल 1975 में ‘मिस टीन’ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में वह सेकंड रनर-अप रही थी। जिसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया मे दस्तक दी थी।

Tina Ambani

वहीं बता दें कि कभी ग्लैमरस गर्ल रहीं टीना अब भारत के सबसे मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी की पत्नी हैं। लेकिन टीना का पहला प्यार अनिल नहीं बल्कि कोई और था और टीना ने कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ फ़िल्मी दुनिया मे काम किया है। जिसमें से कुछ को-एक्टर, एक्ट्रेसेस अब इस दुनिया में नहीं हैं। आइए आज हम जानते हैं उन्हीं के बारे…

Tina Ambani

बता दें कि टीना मुनीम को देव आनंद ने ही बॉलीवुड में ब्रेक दिलवाया था। वहीं दोनों ने एक साथ में चार फिल्में की और 3 दिसम्बर 2011 को देव आनंद का निधन हो गया।

Tina Ambani

Tina Ambani

देवानंद के अलावा टीना मुनीम ने एक समय राजेश खन्ना के साथ भी स्क्रीन शेयर किया था और दोनों ने एक साथ करीब 11 फ़िल्मों में काम किया। वहीं निजी जीवन में भी दोनों लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहे। इसके बाद समय आता है साल 2012 का। जब राजेश खन्ना इस दुनिया को अलविदा कहकर परलोकवासी हो जाते हैं।

Tina Ambani

वर्ष 2020 में ऋषि कपूर का कैंसर से निधन हो गया। बता दें कि ऋषि कपूर के संग भी टीना ने फ़िल्मी स्क्रीन शेयर की है और दोनों ने एक साथ सात फिल्मों में काम किया था।

Tina Ambani

टीना मुनीम अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही है। ऐसे में दिग्गज अभिनेता राज कुमार के साथ भी टीना अंबानी ने दो शरारा और मुकद्दर का फैसला नाम की दो फिल्मों में काम किया था।

Tina Ambani

इसके अलावा श्रीदेवी और टीना अंबानी के बीच भी एक समय अच्छी खासी दोस्ती थी और यह जोड़ी फ़िल्मी सेट पर भी कई बार नजऱ आई। बता दें कि साल 2018 में श्रीदेवी का निधन हो गया। श्रीदेवी के साथ टीना ने भगवान दादा नाम की फिल्म की थी।

Tina Ambani

वहीं राजीव कपूर राज कपूर के बेटे और ऋषि कपूर के भाई थे। जी हां 9 फरवरी 2021 को उनका निधन हो गया। मालूम हो कि राजीव संग भी टीना अंबानी ने ‘आसमान’ नाम की एक फिल्म की थी।

Tina Ambani

इसके अलावा बता दें कि दिवंगत कलाकार संजीव कुमार के साथ भी टीना ने स्क्रीन साझा की है और दोनों को साल 1982 में सुराग नाम की फिल्म में एक साथ काम करते हुए देखा गया था।

Tina Ambani

वहीं आख़िर में बता दें कि भले आज टीना मुनीम एक बड़े घराने की बहू हो, लेकिन एक समय उनका दिल किसी दूसरे व्यक्ति पर आया था। जिसका नाम राजेश खन्ना था। वहीं उनका नाम अनिल अंबानी से पहले संजय दत्त के साथ भी जुड़ा था, लेकिन संजय दत्त की कुछ आदतों के कारण टीना ने उनसे किनारा कर लिया था।

Back to top button