राशिफल

Rashifal 27 December: आज 5 राशियों के जीवन में खड़ी होंगी मुश्किलें, कोई नुकसान की खबर मिलेगी

हम आपको सोमवार 27 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। भाग्य का एक सकारात्मक स्ट्रोक आपको कई चीजों को प्राप्त करने में सक्षम करेगा। घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा। आपको अपना पैसा समझदारी से खर्च करना होगा। शत्रु परास्त होंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत उत्साह में रहेंगें। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगा। आपको भरपूर यश-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपको हर तरह के भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। अपने जीवनसाथी से गिफ्ट मिल सकता है। आप अपने बिजनेस को फैलाने के बारे में सोचेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज कोई सुनहरा मौका मिल सकता है। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है।

Shiv ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक विकास होगा। खान-पान को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से आपको बचना चाहिए। कार्य स्थल पर स्थितियां अनुकूलता में रहेगी। आपके परिवार के बुजुर्ग आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकते हैं। आपके छोटे भाई-बहन आज आपको खुश रहने के लिए कारण देंगे। घर के बड़ों की राय मानना आपके हित में होगा। बिजनेस के मामलों में किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धन संबंधी परेशानियों का हल जल्द ही निकल आएगा। आर्ट्स स्टूडेंट्स को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। किसी भी परेशानियों के मामले में सोचते रहने से आपकी परेशानियां और भी बढ़ेगी, इसलिए उसका सामना करिए और उसे जड़ से मिटाने की कोशिश करें। आपका कोई दोस्त आपकी परेशानी को सुलझाने में मदद करेगा। अगर कुछ उथल-पुथल दिमाग में चल रही है तो उसे किसी से बता जरूर दें। बात कर मन हल्का होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। घरेलू मामलों और काफी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। आज समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं। व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे। अदालती मामलों में किस्मत साथ देगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है। लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा। आज आप उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी। आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद आपका मन दुविधा में रहेगा, जिससे आपको निर्णय लेने में कठिनाई हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। कोई अच्छी खबर या जीवनसाथी से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। ऑफिस में स्थिति ठीक बनी रहेगी। आप अपना काम तय समय में पूरा कर लेंगे। आपको कोई नुकसान की खबर भी मिल सकती है।

shiv ji

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूर रहने वाले संतान का शुभ समाचार मिलेगा। अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आप आकर्षित हो सकते हैं। कार्य व परिवार के बीच संतुलन बनाकर रखें। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें तो अच्छा होगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। पारिवारिक उलझनें बढ़ सकती हैं तथा परिवार में किसी भी तरह का आपसी संबंध बिगड़ सकता है। चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार के क्षेत्र में आप को बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। प्रतिस्पर्धा में जीत निश्चित है। लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय उपयुक्त है। डेकोरेशन का सामान बेचने वालों के लिए भी अच्छा मुनाफा होगा। लीवर के रोगों से ग्रस्त मरीजों को सचेत रहें। आपका पारिवारिक जीवन अशांति का सामना कर सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसाय क्षेत्र में बढ़ोतरी होती हुई देखेगी और नौकरी के यहां सैलरी बढ़ने की संभावना है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी। अपने शानदार प्रदर्शन से आप कोई बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को अच्छा आर्थिक लाभ हो सकता है। विदेश से नौकरी के लिये आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विज्ञान में रुचि रखते हैं, आज उनका दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यावसायिक योजना सफल होगी। वाणी की सौम्यता बनाकर रखना आवश्यक है। अपने प्रयासों में किसी भी रूप में कमी न लाएं, तभी लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे। सरकारी काम बनते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन जरूरी एहतियात बनाए रखना होगा। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष की भावना अनुभव करेंगे। नींद की कमी और थकान भी महसूस हो सकती है। अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है। आलस्य का त्याग कर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। सहकर्मियों के साथ बेवजह की बातों में समय नष्ट न करें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। पैसों के मामले में दिन सामान्य रहेगा। आज योजनाएं टालने का प्रयास मत करें। धन के व्यय की संभावना रहेगी। रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है। बिजनेस प्लान तो हर किसी से शेयर ना करें।

आपने Rashifal 27 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button