समाचार

तेजस्वी यादव को बड़ा झटका , पत्नी राजश्री संग हनीमून मनाने विदेश जाने पर रोक, जाने वजह

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री हाल में ही अपने शादी के बंधन में बंध गए है । दोनों की जोड़ी सभी लोगों के द्वारा पसंद किया जा रहा है । तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री गुरुवार को दिल्ली पहुंच गए हैं । तेजस्वी-राजश्री के हनीमून ट्रिप को लेकर भी चर्चाएं तेज है, हालांकि तेजस्वी का पासपोर्ट उनके हनीमून प्लान के बीच में आड़े आ रहा है. तेजस्वी का पासपोर्ट फिलहाल उनके पास नहीं है जिसके कारण वो भारत से बाहर की यात्रा नहीं कर सकते हैं.

tejashwi yadav wife

tejashwi yadav wife

तेजस्वी यादव का पासपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक मामले में कोर्ट में जमा कराया गया था. चर्चा ये भी है कि तेजस्वी अभी दिल्ली में हैं और इस दौरान वो अपने पासपोर्ट को वापस लेने की प्रक्रिया में भी जुटेंगे और प्रयास करेंगे कि उनका पासपोर्ट उन्हें वापस मिल सके. बता दें कि रेलवे टेंडर घोटाले में तेजस्वी का पासपोर्ट जमा करा लिया गया था. वर्ष 2018 से तेजस्वी का पासपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय की विशेष अदालत में जमा है ।

tejashwi yadav

कोर्ट में दाखिल की गई अर्जी

tejashwi yadav wife

सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपना पासपोर्ट वापस पाने के लिए ED की स्पेशल कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. कोर्ट ने उनकी अर्जी को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है. अगर कोर्ट उनका पासपोर्ट रिलीज करने के लिए तैयार हो जाती है तो तेजस्वी यादव जनवरी में पत्नी राजश्री यादव के साथ हनीमून पर जा सकेंगे.

tejashwi yadav wife

कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) हनीमून के लिए यूरोप के किसी देश में जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने या लालू यादव के परिवार में अभी तक किसी भी सदस्य ने इस बारे में औपचारिक घोषणा नहीं की है.

बचपन की दोस्त से रचाई शादी

tejashwi yadav wife

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसी महीने अपनी बचपन की दोस्त रेचेल (Rachel) के साथ शादी रचाई है. रेचेल क्रिश्चियन हैं, हालांकि शादी के बाद उन्होंने तमाम हिंदू रीति-रिवाजों को पूरी तन्मयता के साथ निभाया है. इस शादी के बाद लालू परिवार ने रेचेल को नया नाम राजश्री यादव (Rajshree Yadav) दिया है. शादी के बाद से दोनों एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं.

रेलवे टेंडर घोटाला है कारण

Lalu Prasad Yadav

बताते चलें कि रेलवे टेंडर घोटाला लालू परिवार के लिए पिछले 15 साल से मुसीबत बना हुआ है. मामले की जांच करने वाली CBI के मुताबिक केंद्रीय रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान लालू यादव ने वर्ष 2005- 06 में कोचर बंधुओं को IRCTC के रांची और पुरी में बने होटल लीज पर दिलाए थे. इस टेंडर के बदले में कोचर बंधुओं ने पटना में 3 एकड़ जमीन लालू यादव के परिवार को उपहार में दी.

तेजस्वी यादव भी हैं मामले में आरोपी

CBI ने इस घोटाले में तेजस्वी यादव के साथ ही राबड़ी यादव को भी आरोपी बना रखा है. मामले की सुनवाई के दौरान ED कोर्ट ने तेजस्वी यादव का पासपोर्ट कोर्ट में जमा करा लिया था. जो अभी तक रिलीज नहीं किया गया है. ऐसे में तेजस्वी यादव को जब तक कोर्ट से पासपोर्ट नहीं मिल जाता, वे विदेश जाने का प्लान नहीं कर सकते ।

Back to top button