समाचार

आनंद स्वरूप बोलें- ‘भारत बनकर रहेगा हिंदू राष्ट्र, कोई रोक नहीं सकता’…

एक बार फिर हिंदू राष्ट्र बनाने की अलख उठी, आनंद स्वरूप बोलें- 'भारत बनकर रहेगा हिंदू राष्ट्र

गाहे-बगाहे भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग उठती रहती है। वैसे अगर पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र हो सकता है और बाकी अन्य देश धर्म के आधार पर आगे बढ़ सकते, फ़िर भारत के हिंदू राष्ट्र कहलाने पर लोगों को क्या दर्द यह तो हम नहीं कह सकते। लेकिन एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर मांग उठी है।

Hindu Nation

जी हां बता दें कि हरिद्वार में एक धर्म संसद में शामिल हुए एक धार्मिक नेता ने शनिवार को कहा कि वह अपने बयान पर अडिग हैं और भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनने से कोई भी ताक़त नहीं रोक सकती है।

Hindu Nation

गौरतलब हो कि मीडिया से बात करते हुए, स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि हम अपने उस बयान पर कायम हैं और अगर कोई शख्स हमारी बहन का बलात्कार करेगा, तो क्या हम चुप रहेंगे, उसे मार नहीं देंगे? इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि धर्म संसद के दौरान वक्ताओं ने ऐसे लोगों को मारने की बात की, न कि आम मुसलमानों की, जोकि हमारे दोस्त हैं। इसके अलावा उन्होंने दोहराया कि, “भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई नहीं रोक सकता है।”

Hindu Nation

बता दें कि आनंद स्वरूप की यह टिप्पणी उस दिन आई है जब हरिद्वार पुलिस ने धर्म संसद अभद्र भाषा मामले में दो और लोगों को नामजद किया है और दोनों की पहचान धर्म दास और अन्नपूर्णा के रूप में हुई है।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने 23 दिसंबर को बताया था कि इस कार्यक्रम को लेकर वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र त्यागी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Hindu Nation

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने धर्मांतरण को सही ठहराते हुए कहा कि लोग तलवार के डर से नहीं बल्कि प्रभावित होकर धर्म बदलते हैं। उन्होंने कहा कि लोग अपनी इच्छा से धर्मांतरित हो रहे हैं, न कि तलवारों के दम पर।

इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह ईसाई समुदाय को बधाई देने और शांति, भाईचारे के लिए तथा कोविड-19 महामारी के खात्मे के लिए प्रार्थना करने के वास्ते क्रिसमस समारोह में शामिल हुए।

Hindu Nation

वहीं इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह राणा भी यहां एक गिरजाघर में क्रिसमस समारोह में शामिल हुए और समुदाय को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भी इस अवसर पर शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

कौन है आनंद स्वरूप जो अक्सर रहते हैं चर्चा में…

Hindu Nation

बता दें कि आनंद स्वरूप अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते है और वो अपनी हिंदू पंचायतों में हिन्दू राष्ट्र और हिंदुओं की बात करते हैं। कुछ वक्त पहले भी उन्होंने कहा था कि, ” अगर हमारी गीता पर कुरान भारी पड़ती है तो वह इस्लाम धर्म स्वीकार कर लेंगे।”

इतना ही नहीं उस दौरान स्वामी आनंद स्वरूप महाराज ने कहा था कि अब उन मुस्लिमों को भी घर वापसी कर लेनी चाहिए, जिन्होंने मुगलों व अंग्रेजों के अत्याचार और स्वतंत्र भारत में किसी कारण से अपना धर्म बदल लिया था। उन्होंने बताया था कि उनके परिषद ने केरल के कोल्लम में 5060 लोगों को वापस हिन्दू धर्म की मुख्य धारा से जोड़ा है।

 

Back to top button