विशेष

एडल्ट वेबसाइट की CEO बनी आम्रपाली गण। जानिए भारत से इनका क्या है कनेक्शन…

भारतवंशियों का डंका लगातार वैश्विक परिदृश्य पर बज रहा है और जिसकी गूंज भी चारों तरफ़ सुनाई देती है। जी हां इसी के अंतर्गत अब एक और भारतीय मूल की लड़की लंदन स्थित एक कंपनी की सीईओ बनी है। बता दें कि भारतीय मूल की आम्रपाली गण उर्फ ‘एमी’ (Amrapal Gan alias Ami) ए़डल्ट कंटेंट प्रसारित करने वाली वेबसाइट ‘ओनली फैंस’ (OnlyFans) की नई मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) नियुक्त की गई हैं और उन्हें यह जिम्मेदारी कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) के इस्तीफा देने के बाद सौंपी गई है।

गौरतलब हो कि ऐसे में आम्रपाली इसके साथ ही उन भारतवंशियों की लिस्ट में शामिल हो गईं हैं जिन्होंने विदेशी कंपनी में टॉप मैनेजमेंट का पद हासिल किया है। हाल ही में एक अन्य भारतवंशी पराग अग्रवाल भी सोशल साइट्स ट्विटर के सीईओ बने हैं।

बता दें कि आम्रपाली गण की ए़डल्ट कंटेंट प्रसारित करने वाली वेबसाइट OnlyFans की नई CEO के रूप में नियुक्ति कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) के इस्तीफा देने के बाद की गई है। वहीं OnlyFans के सीईओ रहे टिम स्टोकली ने अपने पद से इसलिए इस्तीफा दिया है, क्योंकि वह इस समय दूसरे प्रोजेक्ट पर बिजी हैं और फिलहाल एडल्ट कंटेंट वाली कंपनी का CEO बनने के बाद आम्रपाली अब इंटरनेट आइकॉन बन गईं हैं और उन्हें तेजी के साथ इंटरनेट पर खोजा जा रहा है।

इतना ही नहीं मालूम हो कि इस समय इंटरनेट पर हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर आम्रपाली गण कौन हैं? तथा उनका भारत से कनेक्शन क्या है? इसके अलावा लोग OnlyFans के बारे में भी जानना चाहते हैं कि यह किस तरह की वेबसाइट है और इसे एडल्ट कंटेंट वेबसाइट क्यों कहा जा रहा है! वग़ैरह- वग़ैरह। इतना ही नहीं लोगों को यह जानने में भी दिलचस्पी है कि OnlyFans से लोग आख़िर कैसे जुड़ते हैं? और यह काम कैसे करती है?

कौन हैं आम्रपाली गण…

Amrapali Gan OnlyFans

बता दें कि आम्रपाली गण मुंबई में पैदा हुई थीं। लेकिन शुरुआत से ही वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं और उनकी शिक्षा भी वहीं से हुई है। आम्रपाली ने FIDM से मर्चेंडाइज मार्केटिंग में डिग्री ली है। इसके अलावा उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से पब्लिक रिलेशन तथा ऑर्गनाइजेशनल कम्युनिकेशन में भी डिग्री हासिल की है। साथ ही साथ उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से प्रमाण-पत्र भी हासिल किया है।

मालूम हो कि 36 साल की आम्रपाली गण पिछले 4 साल से आर्केड एजेंसी में सलाहकार के रूप में काम कर रही थीं। वहीं OnlyFans की नई CEO बनने से पहले वह कंपनी की चीफ डिस्ट्रिब्यूशन और कम्युनिकेशन ऑफिसर थीं। इसके अलावा उन्होंने कैनबिस कैफे की डिस्ट्रिब्यूशन और एड की उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

बता दें कि साल 2008 से 2016 तक उन्होंने अलग-अलग स्टार्टअप्स में मार्केटिंग का काम संभाला हुआ था। जिसके बाद अब उनके पास इतनी बड़ी सफ़लता चलकर आई हैं। वहीं कंपनी की सीईओ की भूमिका मिलने पर एमी गण ने कहा कि, “मैं अपनी कम्युनिटी, अपने कंटेंट क्रिएटर्स और फॉलोवर्स के लिए समर्पित रहूँगी और मुझे ये रोल पाने पर गर्व है।”

यह है OnlyFans…

Amrapali Gan OnlyFans

वहीं अब बात OnlyFans की करें। तो यह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो एडल्ट कंटेट प्रोवाइड कराता है। गौरतलब हो कि साल 2016 में इसकी स्थापना की गई थी। जबकि यह लाइमलाइट में कोरोना महामारी के दौरान आया। मालूम हो कि एडल्ट कंटेंट लिखने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे लॉकडाउन के दौरान ज्वाइन किया था और इस प्लेटफॉर्म पर बहुत सारी लड़कियां और महिलाएं अपनी न्यूड तस्वीरें बेचकर पैसे भी कमाती हैं।

वहीं आख़िर में बात इसके यूज़र्स की करें तो वर्तमान में लगभग 180 मिलियन से अधिक इसके उपभोक्ता है और क़रीब दो मिलियन से अधिक लोग यहां कंटेंट क्रिएट करते हैं।

 

Back to top button
?>