विशेष

500 रूपये खर्च कर गांव वालों के सामने की शादी, स्टांप पेपर पर लिखे 7 जन्मों के वादें

प्रेमी-प्रेमिका ने गांव वाले के सामने स्टांप पर लिखे 7 जन्मों के वादें, 500 रुपये में की अनोखी शादी

प्यार को लेकर हमारे समाज में कई तरह की कहावते है. अक्सर कहा जाता है कि प्यार अँधा होता है. प्यार में इंसान अपनी सुध बुध खो देता है. अंधा क्या बहरा भी होता है. बस अपनी जिद पर ठहरा रहता है.

एक ऐसी ही जिद लेकर भागलपुर जिले के सुल्‍तानगंज बाथ इलाके के ऊंचागांव उत्तर टोला में गुरुवार देर शाम ग्रामीणों की मौजूदगी में 500 रुपये के स्टांप पर प्रेमी-प्रेमिका ने जीवन भर साथ निभाने का वादा कर शादी रचा ली है. इस दौरान प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भी भरा.

love story from bhagalpur

दोनों ही पास में रहते है
गाँव के लोगों ने बताया कि ऊंचागांव उत्तर टोला गांव निवासी अझोधी सिंह के 21 वर्षीय छोटे पुत्र रुपम कुमार और बासुकी साह की 20 वर्षीय इकलौती पुत्री सीमा कुमारी गुरुवार दिन में 3:00 बजे के करीब दोनों एक-दूसरे से शादी करने के लिए उतावले हो गए. इन दोनों के रिश्तेदार और गाँव के लोगों को जब इस बात का पता चला तो सभी ने प्रेमी-प्रेमिका को समझाने का काफी प्रयास किया.

couple

सभी ने इन्हे लगभग तीन घंटे तक समझाया. मगर ये दोनों ही किसी की भी बात मानने को तैयार नहीं थे. जब लोगों ने दबाव डालने का प्रयास किया तो यह प्रेमी युगल एक ही आवाज़ में बोला किसी को ताकत नही हैं, जो हम दोनों को अलग कर दें.

 

स्टांप पेपर पर खाई कसमें

love story from bhagalpur

इसके साथ ही इस युगल ने धमकी दी कि, अगर ज्यादा जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की गई तो हम बिजली का तार पकड़कर जान दें देंगे. इन प्रेमी और प्रेमिका की जिद देखकर सभी रिश्तेदारों ने अपना सर पकड़ लिया. सभी वहीं के वहीं छुप हो गए. वहीं प्रेमी लड़का जो 500 रुपये का स्टांप पेपर लाया था, उस स्टांप पर लड़के और लड़की दोनों ने जीवन भर एक-दूसरे का साथ निभाने का लिखित वादा भी किया.

इसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों के सामने प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भी भरा. इसके बाद प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई. दोनों के घर की दूरी लगभग 50 फीट है.

couple

दोनों का सात वर्षो से चल रहा है ये प्रेम प्रसंग
रिपोर्ट की माने तो लड़का और लड़की का पिछले सात वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़के की प्रेमिका बीए में नामांकन कराकर पढ़ाई छोड़ी हुई थी. वहीं लड़का इंटर पास है. जिस समय वह लड़की 13 वर्ष की थी, उस समय से दोनों एक साथ ही पढ़ाई करते थे. इसी दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गई.

दोनों मिलने लगे और अब जाकर दोनों ने शादी कर ली. बता दें कि यह मुद्दा अब पूरे ही गांव में गर्माया हुआ है. हर तरफ इन दोनों की बाते की जा रही है. साथ ही मीडिया में भी इस प्रेमी-प्रेमिका के युगल की खबरे है.

Back to top button