बॉलीवुड

मिस यूनिवर्स 2021: 27 की उम्र में जज बनकर उर्वशी रौतेला ने रचा इतिहास, बदले में मिले करोड़ों रु

बीते दिनों भारत के लिए एक गौरवशाली दिन रहा था जब भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब अपने नाम किया था. एक तो हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) सभी को पछाड़ते हुए अपने सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजाने में सफ़ल रही वहीं दूसरी ओर इसी मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत की एक अन्य बेटी और बॉलीवुड अदाकारा उर्वशी रौतेला जज की भूमिका में देखने को मिली थी.

Harnaaz Sandhu

हाल ही में इजरायल में 13 दिसंबर को मिस यूनिवर्स पेजेंट का 70वां संस्करण आयोजित किया गया था, जहां हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu Won Title Miss Universe 2021 Title) ने 80 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़कर जीत हासिल की. भारत की झोली में 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ख़िताब आया है.

Harnaaz Sandhu

जिस समय हरनाज के नाम का ऐलान मिस यूनिवर्स 2021 के लिए हो रहा था तब हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत अभिनेत्री उर्वशी रौतेला भी वहां मौजूद थीं. वे मिस यूनिवर्स 2021 की सबसे कम उम्र की जज थीं. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर इस दौरान की कई वीडियो और तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा किए थे.

Harnaaz Sandhu

महज 27 साल की छोटी उम्र में उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) को 2021 का मिस यूनिवर्स (Miss Universe) कॉन्टेस्ट जज करते देखा गया और इस छोटी उम्र में उन्होंने भी जज बनकर बड़ा कारनामा कर दिया है. वहीं अब उर्वशी को मिस यूनिवर्स 2021 की जज के रूप में मिलने वाली फीस का भी खुलासा हो गया है.

Harnaaz Sandhu

बताया जा रहा है कि उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) को 2021 का मिस यूनिवर्स (Miss Universe) कॉन्टेस्ट के लिए करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उर्वशी को मिस यूनिवर्स 2021 की जज बनने पर आयोजकों की ओर से 1.2 मिलियन डॉलर की रकम दी गई थी. भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 8 करोड़ रुपये होती है.

urvashi rautela

बता दें कि भारत की पहली मिस यूनिवर्स मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन बनी थीं. उन्होंने यह उपलब्धि साल 1994 में हासिल की थी. वहीं इसके बाद यह कारनामा भारत के लिए अभिनेत्री लारा दत्ता ने किया था जबकि अब हरनाज संधू भारत की ओर से तीसरी मिस यूनिवर्स बनी हैं.


उर्वशी रौतेला के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो जल्द ही उर्वशी तमिल सिनेमा में अपने कदम रखने जा रही हैं. उनकी आने वाली फिल्म एक बड़े बजट की विज्ञान-फाई तमिल फिल्म होगी. इसमें उर्वशी एक माइक्रोबायोलॉजिस्ट और एक आईआईटीयन की भूमिका में देखने को मिलेंगी. वहीं उर्वशी की एक आगामी फिल्म ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ भी है. इसमें वे रणदीप हुड्डा के साथ नज़र आएंगी.

Back to top button