बॉलीवुड

पहले श्रीदेवी के साथ रोमांस करते थे अनिल कपूर, फिर छूते थे पैर, वजह जानकर रोने लगे थे बोनी कपूर

हिंदी सिनेमा की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी ने देश-दुनिया में अपनी बेहतरीन अदाकारी से ख़ूब नाम कमाया था. श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार भी कहा जाता था. श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा तो थी ही वहीं उनके डांस के भी लाखों-करोड़ों लोग दीवाने थे, जबकि श्रीदेवी अपनी गजब की ख़ूबसूरती से भी हर किसी का दिल जीत लिया करती थी.

sridevi

श्रीदेवी ने महज 4 साल की छोटी सी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. बचपन में वे एक बाल कलाकार के रूप में कई फिल्मों में देखने को मिली और बड़ी होने पर भी फिल्मों में काम करना जारी रखा. श्रीदेवी की अदाकारी का हर कोई दीवाना था. अपने चुलबुले अंदाज के चलते श्रीदेवी हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे सफ़ल अभिनेत्रियों की सूची में शामिल हो गईं.

sridevi

श्रीदेवी ने हिंदी भाषा की फिल्मों के साथ ही अन्य भाषा की फिल्मों में भी काम किया था. हिंदी सिनेमा में उनकी जोड़ी अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, जीतेन्द्र, मिथुन चक्रवर्ती, अनिल कपूर, ऋषि कपूर जैसे कई लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ जमी. हालांकि उनकी जोड़ी के सबसे अधिक चर्चे रहे मशहूर अभिनेता अनिल कपूर के साथ.

sridevi and anil kapoor

श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी हिंदी सिनेमा में बड़े पर्दे की एक मशहूर जोड़ी मानी जाती है. दोनों कलाकारों को एक साथ बड़े पर्दे पर देखना फैंस के लिए काफी मजेदार रहता था. दोनों अपनी केमिस्ट्री से दर्शकों का दिल जीत लेते थे. दोनों कलाकारों ने जुदाई, लम्हे, मिस्टर इंडिया, लाड़ला, गुरुदेव सहित करीब डेढ़ दर्जन फिल्मों में साथ काम किया था.

sridevi and anil kapoor

बड़े पर्दे पर दोनों एक दूजे के साथ ख़ूब रोमांस करते नज़र आए हैं हालांकि समय बढ़ने के साथ दोनों कलाकारों का रिश्ता बदल गया था और दोनों एक ख़ास रिश्ते में बंध गए थे. दरअसल, श्रीदेवी ने साल 1996 में अनिल कपूर के बड़े भाई और लोकप्रिय फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली थी. ऐसे में सरदेवी और अनिल के बीच अब देवर भाभी का रिश्ता बन गया था.

sridevi and anil kapoor

देवर भाभी बनने के बाद भी अनिल और श्रीदेवी बड़े पर्दे पर रोमांस करते हुए देखें गए. हालांकि दोनों ही एक दूसरे को असल ज़िंदगी में काफी सम्मान देते थे और दोनों के रिश्ते में ख़ूब प्यार भी था. भाभी होने के नाते अनिल कपूर श्रीदेवी के पैर भी छूते थे. इसका ख़ुलासा खुद अनिल ने श्रीदेवी के निधन के बाद एक अवॉर्ड शो के दौरान किया था.

anil kapoor

गौरतलब है कि 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद श्रीदेवी को IIFA अवॉर्ड शो में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया था. यह सम्मान बोनी कपूर को देने के लिए अवार्ड देने अनिल कपूर मंच पर आए थे.

sridevi and anil kapoor

तब अनिल ने कहा था कि, वे जब भी श्रीदेवी से मिलते थे तो उनके पैर छूते थे. इस पर श्रीदेवी हंसते हुए बोलती थी कि, अनिल जी क्या कर रहे हैं? मेरे पांव क्यों पड़ रहे हैं? अनिल ने बताया कि मैं उनसे कहता था कि पैर छूकर वह हर बार उनका थोड़ा टैलेंट अपने अंदर ले लेते हैं. अनिल की बातें सुनकर बोनी कपूर भावुक होकर मंच पर ही रोने लगे थे.

sridevi and anil kapoor

Back to top button