समाचार

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है ये शख़्स। जानिए पूरा कनेक्शन…

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है गगनदीप। एक समय ड्रग्स मामले में भी आया था नाम...

लुधियाना! पंजाब के लुधियाना में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, नए-नए खुलासे होते जा रहें हैं। जी हां कोर्ट ब्लास्ट में जिस व्यक्ति के चिथड़े उड़े थे, उसके बारे में पहले कहा गया था कि वह बम असेंबल कर रहा होगा, इसी क्रम में विस्फोट हो गया। वहीं बाद में इससे इंकार भी किया गया और अब उस व्यक्ति की पहचान हो गई है। बता दें कि वह पंजाब पुलिस का पूर्व हेड कॉन्स्टेबल था। वहीं पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले इस ब्लास्ट की वज़ह से सूबे की राजनीति गरम हो गई है।

Ludhiana Court Blast

बता दें कि वहीं दूसरी तरफ़ लुधियाना के कोर्ट में हुए ब्लास्ट के आरोपी की पहचान भी कर ली गई है। गौरतलब हो कि लुधियाना ब्लास्ट का आरोपी पंजाब पुलिस का बर्खास्त सिपाही गगनदीप है और गगनदीप ड्रग्स केस में 2019 में गिरफ्तार हुआ था। वहीं बता दें कि ब्लास्ट में गगनदीप की मौत भी हो गई है और अभी इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मालूम हो कि पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने इस मामले पर शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। जिसमें उन्होंने कहा कि शनिवार यानी आज पंजाब के DGP इस पूरे मसले पर एक-एक कर जानकारी देंगे। वहीं जो व्यक्ति इसके पीछे है उसकी पहचान हो चुकी है और आदेश दिए हैं कि कोर्ट कॉम्प्लेक्स और डीसी ऑफिस में दो रास्ते होने चाहिए ताकि सुरक्षा ठीक तरीके से की जा सके।

इतना ही नहीं बहुत से कोर्ट कॉम्प्लेक्स में मेटल डिटेक्टर न होने के सवाल पर डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि मेटल डिटेक्टर जहां खराब हैं उनको बदला जाएगा। इसके अलावा वाहनों की चेकिंग के आदेश भी दिए गए हैं और साथ में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ऑर्डर भी दिया है।

Ludhiana Court Blast

धमाके में हुई आरोपी की मौत…

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि लुधियाना कोर्ट में बम लगाते वक्त ब्लास्ट होने से गगनदीप की भी जान चली गई। मालूम हो कि गगनदीप, पंजाब के खन्ना का रहने वाला था और दो साल की सजा काटकर बाहर आया था और लुधियाना कोर्ट में गुरुवार को ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में 1 शख्स की मौत हुई थी जबकि 5 लोग जख्मी हो गए थे।

वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गगनदीप लुधियाना कोर्ट में बम असेंबल करने गया था लेकिन बम फट गया और वो खुद ही ब्लास्ट में मारा गया। धमाके में गगनदीप का शरीर पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया और गगनदीप के कपड़े आंशिक रूप से जल गए। इसके अलावा पुलिस को गगनदीप का जला हुआ मोबाइल फोन भी मिला है।

बता दें कि ड्रग्स रैकेट में गगनदीप को कथित रूप से आतंकी रिन्दा लेकर आया था और ऐसा माना जा रहा है कि उसी के कहने पर गगनदीप ने कोर्ट में बम धमाके की योजना बनाई थी और मामले में गगनदीप का नाम सामने आने के बाद पुलिस शुक्रवार को गगनदीप के घर भी पहुंची और काफी देर तक वहां छानबीन भी की गई।

एजेंसियों ने जताया था अलग शक…

Ludhiana Court Blast

वहीं आख़िर में बता दें कि लुधियाना जिला अदालत की दूसरी मंजिल पर गुरुवार को बम धमाका हुआ था। इस धमाके को लेकर एजेंसियों ने शक जताया था कि बम से जिस व्यक्ति के चिथड़े उड़े, वह घटना का साजिशकर्ता हो सकता है। बम को असेंबल करते समय विस्फोट हो गया होगा, जिसमें उसकी मौत हो गई। वहीं अब उसके बारे में सनसनीखेज खुलासा होने के बाद कई प्रकार की चर्चा शुरू हो गई है।

Back to top button