समाचार

माफिया अतीक की जमीन पर 26 को CM योगी करेंगे भूमि पूजन , बनवाएंगे गरीबों का मकान

CM Yogi का गरीबों को बड़ा तोहफा , माफ़ियाओं के जमीन पर बनेगा गरीबों का आशियाना

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार, माफिया अतीक अहमद की खाली कराई गई जमीन पर फ्लैट बनवाकर जनता से किए वादों को पूरा करने जा रही है। बीते साढ़े चार साल के अपने कार्यकाल में योगी सरकार ने माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ दमदार कार्रवाई की है।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए घर बनाने जा रही है। इसकी शुरुआत प्रयागराज से होने जा रही है। 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की खाली कराई गई जमीन पर भूमि पूजन करेंगे।

इमामबाड़े की जमीन पर किया था अवैध कब्जा

माफिया अतीक अहमद के जरिए लगभग पांच सौ वर्ग मीटर वक्फ की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करके 60 से अधिक दुकानों का निर्माण कराया था। इन दुकानों को माफिया अतीक के लोगों ने अपने लोगों के जरिए बेचा था। मार्च 2021 में प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से इस मार्केट को ध्वस्त कर दिया गया था।

इमामबाड़े की जमीन पर बने इस अवैध मार्केट का विकास प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं कराया गया था। विकास प्राधिकरण से दुकानों के निर्माण के लिए किसी तरीके की अनुमति भी नहीं ली गई थी। इसके अलावा अतीक अहमद के पैतृक निवास और चुनावी दफ्तर सहित दर्जनों अवैध निर्माण को जमींदोज किया गया था।

आपको बता दें कि बीते दिन 23 दिसंबर गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह अपने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि यहां गरीबों के लिए 75 फ्लैट बनाने की योजना है।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा पश्चिमी शहर में सपा के दौर में कब्जा करने का कार्य चला था, लेकिन जब से योगी सरकार आई है माफिया से जमीन वापस ली जा रही है और उनके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, बीजेपी और योगी सरकार ने गरीबों से जो वादा किया था, हर वादे को पूरा कर रही है, और जल्द ही गरीबों के लिए मकान का वादा भी पूरा कर दिया जाएगा।

w

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो साल पहले प्रयागराज की धरती से हाईकोर्ट के वकीलों के कार्यक्रम में एलान किया था कि माफ़ियायों के कब्जे से मुक्त करवायी गयी जमीन पर गरीबों के लिए आशियाना बनाया जाएगा.

संगम नगरी में माफ़ियाओं के कब्जे से मुक्त करवायी गयी भूमि पर आशियाना बनाकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों समेत समाज के दूसरे असहाय लोगों को बगैर किसी प्रॉफिट के दे दिया जाएगा ।

Back to top button