राजनीति

समाजवादी इत्र के नाम पर धन कुबेर बन बैठा कारोबारी। अखिलेश के हाथों हुई थी लॉन्चिंग…

डिंपल के चुनावी क्षेत्र में चल रही थी 'पैसे बनाने की' समाजवादी इत्र फैक्ट्री। करोडों के टैक्स का लगाया चूना...

आगामी समय में यूपी में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में चुनावी गतिविधियां तेज़ हो गईं हैं। वहीं सूबे में अगले साल होने जा रहें विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले आयकार विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी भी शुरू हो गई है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेताओं के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की है और इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी और फर्जी इनवॉइस बरामद हुई है.

जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं। गौरतलब हो कि समाजवादी इत्र बनाने वाले कारोबारी के ठिकानों पर जीएसटी टीम की छापेमारी भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 150 करोड़ रुपये की कर चोरी के सुबूत हाथ लगे हैं।

वहीं मुखौटा कंपनियों के जरिये 100 करोड़ रुपये से अधिक का लोन लेने की भी बात सामने निकलकर आ रही है। बता दें कि समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग में अखिलेश यादव भी मौजूद रहे थे। वहीं इसकी फैक्टरी डिंपल यादव के चुनावी क्षेत्र कन्नौज में है।

Samajwadi Perfume

मालूम हो कि कर चोरी की आशंका में जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने गुरुवार सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर, फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर छापा मारा। वहीं यह कार्रवाई कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित प्रतिष्ठानों पर एक साथ की गई। बता दें कि पीयूष जैन ने एक माह पहले समाजवादी नाम से इत्र भी लॉन्च किया था।

वहीं अधिकारियों ने मौके से दस्तावेज और नकदी जब्त की है और इत्र कारोबारी पीयूष जैन मूलरूप से कन्नौज के छिपत्ती के रहने वाले हैं और वर्तमान में जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहते हैं।

Samajwadi Perfume

जानकारी के लिए बता दें कि ये सपा के एक नेता के करीबी भी मानें जाते हैं और कन्नौज में इनकी इत्र की फैक्ट्री, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप है। वहीं इत्र कंपनी का हेड ऑफिस मुंबई में है और वहां भी एक घर है। गुरुवार सुबह मुंबई की एक टीम कानपुर के अधिकारियों के साथ आनंदपुरी स्थित घर पहुंची और जहां पर टीम अपने साथ नोट गिनने वाली चार मशीनें साथ लेकर आई थी।

Samajwadi Perfume

बता दें कि परिवार के लोगों से घर में बंद कर पूछताछ की गई। वहीं अधिकारियों ने बताया कि कन्नौज स्थित फैक्ट्री से इत्र मुंबई जाता है। यहां से इत्र पूरे देश और विदेश में बेचा जाता है। पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं, जिसमें दो सऊदी अरब, दो देश के पूर्वी राज्यों में हैं। पीयूष जैन ने एक माह पहले समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग लखनऊ में की थी। यह लॉन्चिंग समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों की गई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2022 के चुनावों को देखते हुए यह इत्र 22 फूलों से बनाया गया है।

Back to top button