समाचार

RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर साधा निशाना , नीतीश सरकार को बताया फिसड्डी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री , नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पलायन, भुखमरी, अपराध के अलावा कुछ नहीं है, राज्य की जनता सब जानती है.

सरकार में बैठे लोग समाज सुधारने की बात करते हैं लेकिन पहले अपने सहयोगियों को ही समझा लेते. ये कुछ और कहते हैं और इनके सहयोगी जीतन राम मांझी कुछ और कहते हैं. तेजस्वी ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. कहा कि ये लोग शिक्षा पर बात नहीं करते हैं. अब तो नीतीश सरकार खुद सुधर जाए ।

नीति आयोग की रिपोर्ट पर रहे हमलावर ,तेजस्वी यादव ने नीति आयोग द्वारा संचालित रिपोर्ट के अनुसार पर कहा कि बिहार विकास के पैमाने में फिसड्डी है. इस विफलता का जिम्मेदार कौन है? नीतीश कुमार फेल हो चुके हैं. थाने में चूहे शराब पी जाते हैं ।

इन्हें सरकार में बुराई नजर नहीं आती है सिर्फ समाज में ही आती है. वोटर आईडी को आधार कार्ड से लिंक को लेकर तेजस्वी नें कहा कि यह पूरा मामला यूपी चुनाव से जुड़ा है. यूपी चुनाव से पहले ये साजिश की जा रही है ।

नीतीश के समाज , सुधार यात्रा पर उठाए सवाल

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में प्रशासनिक बिल्कुल ही फेल है। कभी किसी जज को पुलिस पीट रही है तो कभी पुलिस को पब्लिक पीट रही है। सीएजी ने 200 करोड़ का घोटाला उजागर किया है। समाज सुधारने पर मुझे कुछ नहीं कहना है। लेकिन, मुख्यमंत्री की ज्यादा जवाबदेही सरकार और सिस्टम को सुधारने की होनी चाहिए। बिहार में रोजी-रोजगार नहीं, कारखाना नहीं।

कौन सी चीज आप सुधारना चाहते हैं। लोग समझ रहे हैं कि डबल इंजन की सरकार भ्रष्टाचार में सिमटी हुए है। उसको कौन सुधारेगा? विधान सभा परिसर में जो शराब की बोलत मिली उसकी रिपोर्ट का क्या हुआ? मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। नीतीश कुमार अपने मंत्री को तो सुधारे, अफसर को तो सुधारे।

यह सब सुधर जाए तो समाज सुधर जाएगा। पहले अपने सरकार के मंत्री , MLA , MLC को सुधारे फिर समाज , सुधार यात्रा पर जाए । तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा , बिहार को ‘समाज सुधार’ से अधिक ‘व्यवस्था सुधार’ यात्रा की आवश्यकता है.”।

Back to top button