रिलेशनशिप्स

हर पाकिस्तानी लड़की करना चाहती है हिंदुस्तानी लड़कों से शादी! जानिए आखिर क्या है इसकी वजह?

नई दिल्ली हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ है कि लगभग हर पाकिस्तानी लड़की हिंदुस्तानी लड़कों से शादी करना चाहती है। इस बात का खुलासा कई अखबारों और अन्य एजेंसियों द्वारा किए गए सर्वे के द्वारा हुआ है। सर्वे के मुताबिक, भारतीय लड़के लगभग हर पाकिस्तानी लड़की के सपनों का राजकुमार होते हैं। Pakistani girls want to be married with Indian boys.

इस वजह से हिंदुस्तानी लड़के होते हैं पहली पसंद –

इस सर्वे में जो खुलासा हुआ है वो वाकई में चौकाने वाला है। सर्वे में इसकी वजह का भी जिक्र किया गया है। हिन्दुस्तानी लड़के पाकिस्तानी लड़कियों को इसलिए पसंद आते हैं कि, भारत की अधिकतर सास पाकिस्तान की सास के मुकाबले ज्यादा प्यार करने वाली होती हैं। हालांकि, भारत की कुछ सास भी सख्त होती हैं लेकिन पाकिस्तान की सास अपनी बहू से रोज पैर दबवाना और अपनी बहू को जलील करना अपना अधिकार समझती हैं।

दूसरी वजह है कि बात करें तो वो होता है पति का बर्ताव। पाकिस्तान में हर पत्नी का ये फ़र्ज़ समझा जाता है कि वह अपनी कोई भी समस्या पति के साथ शेयर न करें। पाकिस्तान में पत्नी का फ़र्ज़ होता है कि वह अपने पति को खुश रखें, चाहे खुद को कितनी भी परेशान हो। भारतीय फिल्मों में जब पाकिस्तानी लड़कियां प्यार करने वाला पति देखती हैं तो अक्सर उन्हें अपने पाकिस्तानी होने पर भी पछतावा होता है।

पाकिस्तान में है दहेज का दानव –

हर पाकिस्तानी लड़की करना चाहती है हिंदुस्तानी लड़कों से शादी! जानिए आखिर क्या है इसकी वजह?

पाकिस्तानी लड़कियों द्वारा भारतीय लड़को को पसंद करने कि तीसरी वजह होती है दहेज़। हालांकि, भारत में भी दहेज़ की परंपरा अभी कायम लेकिन, पाकिस्तान में दहेज की परंपरा कुछ ज्यादा ही है। पाकिस्तान में लड़की वालों को दहेज़ के नाम पर काफी पैसे देने पड़ते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि पति दहेज़ कम मिलने के सालों बाद भी तलाक देकर पत्नी को बाहर निकाल देते हैं। इस मामले में चौथी वजह होती है फैमिली प्लानिंग।

पाकिस्तान में लड़कियों को केवल बच्चे पैदा करने की मशीन भर समझा जाता है। पाकिस्तान के आकड़ों के मुताबिक वहां 25 साल की लड़की 5 बच्चों की मां है। पांचवी वजह होती है हिन्दुस्तान के लड़कों की शिक्षा और उनकी सोच। भारत के नौजवान जहां अच्छे भविष्य के लिए प्लानिंग करते हैं और पढ़ाई करते, वहीं पाकिस्तानी लड़के अक्सर किसी के घर नौकर बनते हैं या फिर टैक्सी चलाते हैं। इन्हीं वजहों से विदेश में रहने वाली अधिकतर पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय लड़कों से प्यार कर बैठती हैं।

Back to top button