विशेष

Neha Kakkar को हराने वाले संदीप आचार्य 29 की उम्र में चल बसे थे, पीछे छोड़ गए एक प्यारी बेटी

Neha Kakkar को Indian Idol में हराने वाला सिंगर Sandeep Aacharya , पीछे छोड़ गए एक प्यारी बेटी

सिंगर नेहा कक्कर को तो आप सभी जानते ही होंगे नेहा अपने बेहतरीन गानों के लिए जानी जाती है, नेहा ने अपने गाने के दम पर जमकर नाम कमाया है और एक बड़ा मुकाम हासिल किया है लेकिन क्या आपको पता है नेहा कक्कर को भी “इंडियन आइडल” के दूसरे सीजन में एक सिंगर ने हरा दिया था. आज हम उसी सिंगर के बारे में आपको बताने वाले हैं.

sandeep acharya

संदीप इंडियन आईडल के दूसरे सीजन के विजेता थे, संदीप आचार्य ने मशहूर सिंगर नेहा कक्कर को हराकर इंडियन आइडल का खिताब जीता था. इंडियन आईडल के दूसरे सीजन में नेहा कक्कर भी कंटेस्टेंट थीं. नेहा तीसरे ही राउंड में शो से बाहर हो गई थी लेकिन इस सीजन में संदीप आखरी तक डटे रहे और आखिरी में उन्होंने अपना झंडा गाड़ दिया और इतिहास के पन्नो में अपना नाम लिखावा दिया ।

संदीप के प्रदर्शन को जजों और दर्शकों ने पसंद किया। वह बहुत प्रतिभाशाली गायक थे और उनका भविष्य उज्ज्वल था। संदीप राजस्थान के बीकानेर के निवासी थे । संदीप बचपन से ही गाने का शौक रखते थे। उनके घरवालों को भी उनके टैलेंट के बारे में नहीं पता था। एक बार संदीप ने स्कूल के कॉम्पिटिशन में भाग लिया। इसमें संदीप रनर अप रहे। यहीं से पहचान पाकर वे कई जगह परफॉर्मेंस देने लगे।

संदीप ने जब इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम किया था उस वक्त उनकी उम्र मात्र 22 साल था , इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद संदीप की जिंदगी बदल गई थी क्योंकि संदीप आचार्य उस वक्त के सबसे महंगे सिंगर बन गए थे. इस शो के जीतने के बाद संदीप एक शो के लिए 3 से 4 लाख रुपए चार्ज करते थे. लेकिन संदीप को बॉलीवुड में ज्यादा जगह नहीं मिल पाया और धीरे-धीरे संदीप का करियर समाप्ति की तरफ बढ़ने लगा और इस बीच संदीप को एक खतरनाक बीमारी ने जकड़ लिया ।

sandeep acharya

संदीप आचार्य अपनी बीमारी से लड़ते – लड़ते युवा गायक का निधन हो गया। अभिनेता अपनी पूरी बीमारी से लड़े। वह अपने माता-पिता और एक छोटे भाई के साथ रहता था।संदीप आचार्य की शादी नमृता संग साल 2012 में हुई थी। उनकी मौत से 20 दिन पहले ही संदीप आचार्य पत्नी नम्रता ने एक प्यारी बेटी को जन्म दिया था। संदीप के निधन से उनके परिवार पर मानो पहाड़ टूट पड़ा था। उनके निधन के लगभग 8 साल बीत चुके हैं। लेकिन आज भी फैंस और परिवार वाले संदीप को बहुत याद करते हैं।

Back to top button