बॉलीवुड

फिल्म 83: अपनी कहानी बताने के लिए कपिल देव ने ले लिए इतने करोड़ रु, जानकर ठनक जाएगा माथा

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पहला विश्वकप 38 साल पहले साल 1983 में जीता था. भारत ने यह कारनामा वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ लार्ड्स के मैदान किया था. उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे कपिल देव. अब भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर फिल्म बन गई है. जिसका नाम है ’83’.

83

फिल्म में कपिल देव का किरदार लोकप्रिय अभिनेता रणवीर सिंह निभा रहे हैं. रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का निर्देशन किया है कबीर खान ने. फिल्म 83 के ट्रेलर को लोगों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. फिल्म को देखने के लिए लोगों का इंतज़ार खेम होने जा रहा है.

83

फिल्म के सभी सितारें और 1983 विश्वकप विजेता टीम टीम के खिलाड़ी फिल्म के प्रमोशन में जोर-शोर से जुटे हुए हैं. जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आ रही है वैसे-वैसे फिल्म से जुड़ी रोचक जानकारियां भी सामने आ रही है. ऐसे में अब कपिल देव द्वारा फिल्म के लिए ली जाने वाली रकम का ख़ुलासा हुआ है.

83

बताया जा रहा है कि फिल्म 83 के निर्देशकों ने 1983 की वर्ल्डकप टीम के खिलाड़ियों को 15 करोड़ रूपये दिए हैं. ख़ास बात यह है कि इसमें से अकेले 5 करोड़ रूपये कपिल देव की झोली में आए हैं. दरअसल, कपिल देव उस समय टीम के कप्तान थे और उनका रोल भी इस वजह से फिल्म में ज़्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दवा किया जा रहा है कि कपिल देव ने अपनी कहानी कहने के लिए 5 करोड़ रुपये लिए हैं.

83

एक सूत्र ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि, ”फिल्म बनाने से पहले विषय के अधिकार और खिलाड़ियों की व्यक्तिगत कहानियों को हासिल करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब यह वास्तविक जीवन की घटनाओं के लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है. इसे ध्यान में रखते हुए निर्माताओं ने 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम को लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया. इसमें सबसे ज्यादा राशि कपिल देव को मिली.”

83

फिल्म में जहां कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह अदा कर रहे हैं तो वहीं सुनील गावस्कर का रोल ताहिर राज भसीन, यशपाल शर्मा का रोल जतिन सरना, मोहिंदर अमरनाथ का रोल साकिब सलीम, रवि शास्त्री का रोल धैर्य करवा, के श्रीकांत का रोल जीवा, मदन लाल का किरदार हार्डी संधू, बलविंदर सिंह का रोल एमी विर्क, सैयद किरमानी का रोल साहिल खट्टर, संदीप पाटिल का रोल चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर का रोल आदिनाथ कोठारे, कीर्ति आजाद का रोल दिनकर शर्मा, रोजर बिन्नी का रोल निशांत दहया निभा रहे हैं.

83

बता दें कि फिल्म में रणवीर सिंह की पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी देखने को मिलेंगी. दरअसल, वे फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म को लेकर हर ओर चर्चा हो रही है. कई बार फिल्म की रिलीज डेट कोरोना के कारण बदली गई है हालांकि अब फिल्म 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

83

फिल्म के ट्रेलर को फैंस की ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. बीते दिनों फिल्म का ट्रेलर दुबई स्थित दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत बुर्ज ख़लीफ़ा में भी दिखाया गया था. वहीं फिल्म का प्रीमियर रेड सी फिल्म फेस्टिवल में किया गया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

Back to top button