समाचार

सामूहिक आत्महत्या: मां-पिता-बेटे फंदे पर झूले,मौत से पहले बनाया Video,कहा- हमने मर्डर नहीं किया

सुसाइड किसी भी समस्या का हल नहीं होता है। लेकिन जब इंसान पर दुखों का पहाड़ टूटता है तो कुछ इसे सहन नहीं कर पाते हैं और अपनी जीवन लीला समाप्त करना ही एक मात्र विकल्प मान लेते हैं। अब हरियाणा के जींद के नरवाना के गांव धनौरी का यह हैरान कर देने वाला मामला ही ले लीजिए।

यहाँ एक ही परिवार के पिता, माँ और बेटे ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले बेटे ने कुछ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाले। जिसमें वह कह रहा था कि हम कातिल नहीं हैं।

एक परिवार के तीन लोग फंदे पर झूले

jind family suicide

दरअसल गांव धनौरी में सामूहिक आत्महत्या की घटना के बाद सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर एसपी नरेन्द्र बिजरानिया व एएसपी कुलदीप सिंह मौके पर आए और शवों को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा।

मृतकों की पहचान 48 वर्षीय औम प्रकाश, 45 वर्षीय कमलेश और उनके 20 वर्षीय बेटे सोनू के रूप में हुई। मृतक के भतीजे नरेश पुत्र बलराज की शिकायत आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मरने से पहले बनाया वीडियो

jind family suicide

आत्महत्या करने से पूर्व ओमप्रकाश के बेटे सोनू ने फ़ेसबुक पर करीब चार साढ़े चार मिनट के 7 वीडियो डाले। ये वीडियो रात लगभग साढ़े तीन बजे डाले गए। इससे पता चलता है कि परिवार आत्महत्या के विचार को लेकर पूरी रात सोया नहीं। पुलिस फिलहाल इन वीडियो की जांच करेगी और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।

सुसाइड नोट में लिखा- हम कातिल नहीं हैं

jind family suicide

सुसाइड से पूर्व परिवार ने पुलिस को सवालों के घेरे में लिया। वीडियो के अलावा सोनू ने एक सुसाइड नोट भी लिखा। उसने लिखा कि “मैं, मेरे माता-पिता कातिल नहीं है। हमे नहीं पता कि नन्हूं का मर्डर किसने किया है।”

मृतक के परिजनों का कहना है कि गढी थाना प्रभारी पवन कुमार ने दूसरे गुट के साथ मिलकर मृतक परिवार को झूठे मुकदमे में फंसाना चाहा। इसके लिए उन्हें बहुत टॉर्चर किया गया। पुलिस की बर्बरता से छुटकारा पाने के लिए ही उन्होंने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया।

jind family suicide

क्या है पूरा मामला?

jind family suicide

21 नवंबर को मृतकों के परिवार का ही मनीराम उर्फ नन्हू नाम का एक शख्स गायब हो गया था। उसकी गुमशुदगी का केस गढी पुलिस ने दर्ज किया था। फिर 29 नवंबर नन्हू का शव बोरी में बंधा हुआ मिला।

इसके बाद नन्हू के भाई बलबीर पुत्र ज्ञानी राम निवासी धनौरी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अब आरोप है कि गढी पुलिस पीड़ित परिवार को लगातार टॉर्चर कर रही थी जिससे तंग आकर माँ, बाप और बेटे ने फांसी लगा ली।

jind family suicide

इस मामले पर एसपी जींद ने कहा कि धनौरी गांप के एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने फांसी लगा ली। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर सबूतों को जुटाया। मृतकों पर एक शख्स कि हत्या का शक था। पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है।

Back to top button