अध्यात्म

30 वर्षों बाद स्वराशि में प्रवेश करने वाले है शनिदेव, इन राशि वालों के लिए आने वाली है खुशियां

नया साल लगने वाला है इसके साथ ही ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन भी जारी है. ऐसे में शनि 29 अप्रैल 2022 में अपनी स्वराशि कुंभ में एक लम्बे समय 30 साल बाद प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष की माने तो शनि ग्रह सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. शनि को करीब एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लगता है.

shani dev

अधिकतर लोग शनि को बुरे फल देने वाला ही ग्रह मानते है. मगर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बिल्कुल भी सही नहीं है. क्योंकि शनि जब कुंडली में आपकी मजबूत स्थिति में विराजमान होते हैं तो व्यक्ति खूब तरक्की भी करता है. आपको बताते है शनि का गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ रहने के आसार हैं.

वृषभ राशि

shani dev

वृषभ राशि के लिए शनि का कुंभ राशि में गोचर काफी लाभदायक होने वाला है. ऐसे में आप जिस काम में हाथ डालेंगे उसमे आपको सफलता मिलने के आसार मजबूत है. आपको पेशेवर जीवन में कुछ अच्छे अवसर मिलने वाले है. साथ ही कई मनचाही नौकरी मिलने के आसार भी है.

कार्यक्षेत्र में आपके संबंध अपने सहयोगियों से अच्छे रहेंगे. वही अटके हुए काम पुरे होने के आसार दिखाई पढ़ रहे है. इस दौरान आपको अपने हर काम में सफलता मिलने के आसार काफी प्रबल है.

मिथुन राशि

shani dev

आपके लिए भी शनि का गोचर काफी लाभप्रद होने वाला है. आपको अपने हर काम में सफलता मिलने के आसार नज़र आ रहे है. आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है.

इसके साथ ही नौकरी के अच्छे अवसर प्राप्त होने के आसार रहेंगे. वही व्यापारियों पर भी शनि के गोचर का अच्छा प्रभाव रहने वाला है. व्यापार में धन संबंधी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. रूके हुए कार्य तेजी से पूरे होने वाले है.

सिंह राशि
इस राशि के जातकों पर भी शनि के गोचर का काफी अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. सिंह राशि के वो जातक जो किसी भी बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे है. उन्हें उनकी मेहनत का सकारात्मक फल प्राप्त होने की पूरी संभावना रहेगी. वह जातक जो किसी जीवनसाथी की तलाश में हैं, उन्हें इस अवधि में भाग्य का साथ मिलने के आसार भी रहने वाले है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके संबंध अच्छे होने वाले है.

shani dev

शनि साढ़े साती 2022
नए साल में शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातकों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं मीन राशि वाले जातकों पर इसका पहला चरण शुरू हो जाएगा. इसी के साथ ही कुंभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण तो मकर राशि वालों पर इसका आखिरी चरण शुरू होगा.

शनि ढैय्या 2022
शनि ढैय्या के बारे में बात करें तो नये साल में कर्क और वृश्चिक राशि के जातक शनि ढैय्या की चपेट में आ सकते है. वहीं मिथुन और तुला वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी.

Back to top button