दिलचस्प

अंबानी परिवार की बहू बनेगी ये लड़की, जाने कौन है कृषा शाह जिसने जय अनमोल पर चलाया जादू

शादी का एक सीजन आकर चला गया। अब जल्द ही शादी का दूसरा सीजन भी स्टार्ट हो जाएगा। पिछले साल की तुलना में इस वर्ष लोग कुछ ज्यादा ही शादियां कर रहे हैं। इसकी एक वजह बीते साल की तुलना में इस बार कोरोना की वजह से शादी पर कोई पाबंदी न होना है। लोग कम मेहमनों और छोटे लेवल की शादी से खुश नहीं थे। भारत में अधिकतर शादियाँ बड़ी धूमधाम से होती है। खासकर यदि ये शादी किसी सेलिब्रिटी या बड़े बिजनेसमैन के घर हो तो इसका स्वरूप और भी भव्य हो जाता है।

अनिल अंबानी के घर बज सकती है शहनाई

सबसे भव्य शादी हमे अंबानी परिवार में देखने को मिली थी। जब मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी की शादी की थी। ये शादी काफी दिनों तक चर्चा में रही थी। अब एक बार फिर अंबानी परिवार में शहनाई बजने की चर्चा है। इस बार शादी का यह कार्यक्रम मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) के घर होने वाला है।

जय अनमोल पहनेंगे सेहरा

Anil-Ambani-Tina-Ambani-Son-wedding

दरअसल अनिल अंबानी (Anil Ambani) और टीना अंबानी (Tina Ambani) के बड़े बेटे जय अनमोल (Jay Anmol Ambani) जल्द शादी करने वाले हैं। मतलब टीना अंबानी के घर नई बहू रानी आने वाली हैं। ऐसे में पूरा परिवार अंबानी खानदान की इस नई बहू को लेकर बड़ा ही उत्साहित है। जय अनमोल जिस लड़की से शादी करने वाले हैं उनका नाम कृषा शाह (Krisha Shah) है।

हो चुकी है सगाई

Anil-Ambani-Tina-Ambani-Son-wedding

अनिल अंबानी (Anil Ambani) और टीना अंबानी (Tina Ambani) के दो बेटे हैं। छोटे बेटे का नाम अंशुल अंबानी (Anshul Ambani) और बड़े बेटे का नाम जय अनमोल अंबानी (Jay Anmol Ambani) है। अनिल-टीना सबसे पहले अपने बड़े बेटे जय अनमोल की शादी करने वाले हैं।

Anil-Ambani-Tina-Ambani-Son-wedding

जय अनमोल की सगाई पहले ही हो चुकी है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब जय अनमोल ने इस साल अपना 30वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उनके फैमिली फ्रेंड अरमान जैन एक फोटो साझा की और साथ ही जय अनमोल को सगाई की बधाई दी। इसके बाद टीना अंबानी की रिश्तेदार अंतरा मारवाह ने भी यह तस्वीर शेयर कर जय अनमोल को शुभकामनाएं दीं। बस इसके बाद से ये तस्वीर और अंबानी के घर की शादी दोनों चर्चा का विषय बन गई।

कौन है कृशा शाह जो बनेगी अंबानी परिवार की बहू

Anil-Ambani-Tina-Ambani-Son-wedding

जय अनमोल की सगाई कृषा शाह (Krisha Shah) नाम की लड़की से हुई है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर ये कृशा शाह कौन है और क्या करती है? कृषा शाह एक सोशल वर्कर हैं। वे #lovenotfear नाम से मेंटल हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन भी चला रही हैं। यह कैंपेन कोरोना के बाद के मनोवैज्ञानिक बदलावों पर आधारित है।

Anil-Ambani-Tina-Ambani-Son-wedding

#Lovenotfear के यू ट्यूब चैनल को खंगालने पर पता चलता है कि कृषा शाह Dysco नाम की संस्था की क्रिएटर और फाउंडर हैं। इसके अलावा वे एक्सेंचर यूके में काम भी कर चुकी हैं। कृषा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की है। इसके अतिरिक्त वे यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पॉलिटिकल इकोनॉमी में बैचलर कोर्स भी कर चुकी हैं।

Back to top button