राशिफल

Rashifal 23 December: मां लक्ष्मी की कृपा से आज इन 6 राशियों के लिए खुलेंगे तरक्की के नए रास्ते

हम आपको गुरुवार 23 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं।

इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वाणी पर संयम बरतिएगा, नहीं तो किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। पुराने दोस्त से मुलाकात करने उसके घर जा सकते हैं। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं; इसलिए तैयार रहें। बिजनेस के लिए मित्रों से मदद की मांग कर सकते हैं। यात्रा शुभ रहेगी। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यदि कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा है, तो इसमें कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। आज आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। आपके सकारात्मक विचार आज किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। आपकी मदद दूसरों के लिये फायदेमंद हो सकती है। आज अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। आमदनी बढ़ने की भी संभावना है। कोई आपको दिल से सराहेगा। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। सभी के सहयोग से करियर कारोबार में शुभता का संचार बना रहेगा। किसी भी नौसिखिए के साथ गाड़ी में बैठने से थोड़ा बचें। ऑफिस का कार्य पूरा करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने वरिष्ठजनों या बॉस की सलाह लेना सार्थक रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। किसी वरिष्ठजन की सलाह बहुत महत्वपूर्ण रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर बीमारियों को छोटा समझकर अनदेखी न करें। परिवार में मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें। कार्यस्थल पर टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। आज शत्रु हावी हो सकते हैं, अतः किसी विवाद में ना पड़े। लवमेट का दिन मिठास से भरा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप मानसिक शांति के लिए किसी दान पुण्य के काम में सहभागिता करेंगे। शत्रुओं से सावधान रहें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। गूढ़ विद्या का ज्ञान प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है। आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाये रखें। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो अपने पार्टनर से किसी जरूरी मुद्दे पर बात कर सकते हैं। आपको अचानक धन लाभ होगा। बिजनेसमैन को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लगेगी। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

वाहन, मशीनरी या अग्नि के प्रयोग के समय सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान और समझ सकें। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात सांझा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। कार्यक्षेत्र में काम प्रगति पर रहेगा, सभी से अपेक्षित सहयोग प्राप्त करेंगे। प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि के लिए लिहाज से भी दिन अच्छा रहेगा। संतान पक्ष से खुशी मिलेगी। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्त बनाएंगे, जिनमें से कुछ आपको बहुत पसंद करेंगे। वस्त्रादि उपहार में मिल सकते हैं। धार्मिक आयोजन में शामिल होंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके पारिवारिक रिश्तो में मिठास बनी रहेगी। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे। आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। आपको चिंतामुक्त होकर अपने करीबी दोस्तों और परिवार के बीच खुशी के लम्हे तलाशने की जरूरत है। घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं। व्यस्त दिनचर्या के बाद मिला अवकाश आपको ऊर्जा और ताजगी दे सकता है। कुछ नये लोग आपसे जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। भाग्य से मदद मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बिजनेस में बड़ी डील होने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आप मौज-मस्ती में धन अधिक खर्च करेंगे। आय में वृद्धि के लिए किसी जगह निवेश कर सकते हैं। कारोबार में स्थिति बेहतर होगी। शेयर सट्टे में निवेश के मामले में आपको जरा संभलकर चलना होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बेहतर होगा। सरकारी क्षेत्र से संबंधित आपके काम बन सकते हैं। आज आप अपनी ताकत को पहचान कर काम करेंगे। इससे आपको काफी फायदा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

छात्रों का दिन अच्छा रहेगा। पैसों की चिंता हो सकती है। आपका आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं। अनजाना डर परेशान करेगा। कन्या राशि के लोगों को पारिवारिक शुभ कार्यों में शामिल होने से सम्मान मिलेगा। अभी बड़े निवेश से बचना होगा। युवाओं को अपना नेटवर्क तलाशना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अच्छी सेहत के लिए सुबह दूर तक पैदल घूमें। आपका व्यवहार आज कुछ न्यायप्रिय रहेगा। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बेहतर होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और कुछ घरेलू उपयोग की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। शुभ कार्यों पर भी आज आपका धन व्यय हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए ट्रांसफर की संभावना बन रही है।

आपने Rashifal 23 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button