समाचार

बिहार की राजधानी पटना में किन्नर की मौत के बाद किन्नरों ने मचाई जमकर बवाल

पटना में किन्नर की मौत के बाद किन्नरों ने मचाई जमकर बवाल

पटना: राजधानी पटना के कंकड़बाग में किन्नर की हत्या पर आक्रोशित किन्नरों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। किन्नरों ने दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की। पुलिस जब वहां पहुंची तो पुलिस को खदेड़ दिया गया। हालात पर पुलिस काबू करने का प्रयास के दौरान पुलिस ने किन्नोरो पर लाठी चार्ज कर दी। जिसके बाद स्थिति और बिगड़ गई।

किन्नरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्ता बंद कर दिया और अर्द्ध नग्न प्रदर्शन किया। किन्नरों ने कहा कि सोनी की गोली मारकर हत्या की गई है। लेकिन, पुलिस घटना में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई।

आक्रोशित किन्नरों का कहना है कि सोनी किन्नर की सीने में गोली मारी गई है, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने घटना के बाद अब तक एक्शन नहीं लिया। इससे वह आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर अर्द्ध नग्न प्रदर्शन करने लगे। किन्नरों का कहना है कि किसी VIP के घर घटना होती तो पूरा प्रशासन गंभीर हो जाता। लेकिन, उनके साथ कोई घटना होता है प्रशासन कोई ध्यान नहीं देता है। किन्नरों ने इस दौरान पुलिस के खिलाफ हाय-हाय के नारे भी लगाए।

दरअसल, किन्नरों का कहना है कि सोनी किन्नर बर्थ डे पार्टी में प्रोग्राम कर आ रही थी। कंकड़बाग के चिरैया टाड़ पुल के पास कुछ लोगों ने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। विरोध करने पर उसकी गोली मार दी। इस घटना में उसकी मौत हो गई। किन्नरों का कहना है कि पटना सिटी में भी एक ऐसी ही घटना हुई है। वहीं, दो दिन में दो किन्नरों की हत्या से काफी आक्रोश है।

अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो वह सड़क से नहीं हटेंगे। प्रदर्शन स्थल पर मौजूद रानी किन्नर ने बताया कि उषा कुछ दिन पहले ही अपना खुद का घर बनाकर सादिकपुर मछुआटोली में अकेले ही रह रही थी. लेकिन उसकी हत्या किसने और क्यों की, यह किसी को पता नहीं है।

किन्नरों के आक्रोश के आगे पुलिस भी बौनी दिखाई दे रही है। किन्नरों का कहना है कि प्रदर्शन स्थल पर जब तक SSP नहीं आते हैं तब तक वह सड़क से हटने वाले नहीं है। किन्नरों पर लगातार अत्याचार हो रहा है लेकिन पुलिस-प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। किन्नरों के आक्रोश और हंगामा के आगे पुलिस पूरी तरह से बौनी दिखी। फिलहाल हालात को देखते हुए हैं पुलिस फोर्स को भेजा गया है रोड पर जमकर हंगामा हो रहा है पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है और भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

Back to top button