बॉलीवुड

बेटी के जन्म के बाद इस वजह से फ़िल्मों से दूर हो गई थी ऐश्वर्या, अभिषेक ने बताई अंदर की बात

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी हिंदी सिनेमा की पावरफुल जोड़ी मानी जाती है. दोनों अक्सर फैंस को कपल गोल्स देते रहते हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी हिंदी सिनेमा की एक लोकप्रिय और चर्चित जोड़ी है. दोनों को बॉलीवुड में काम करते हुए 2 दशक से अधिक समय हो गया है.

aishwarya rai abhishek bachchan

गौरतलब है कि दोनों कलाकारों ने कुछ समय के अफ़ेयर के बाद साल 2007 में शादी की थी और फिर चार सालों के बाद दोनों माता-पिता बने थे. ऐश्वर्या ने नवंबर 2011 में बेटी आराध्या को जन्म दिया था. शादी के बाद से ही ऐश्वर्या धीरे-धीरे फ़िल्मों से दूर होने लग थी और फिर आराध्या के जन्म के बाद तो उन्होंने पूरी तरह फ़िल्मों से दूरी बना ली.

aishwarya rai abhishek bachchan

आराध्या को जन्म देने के बाद ऐश्वर्या ने पति अभषेक से अपने करियर को लेकर बात की थी. एक संस्कारी बहू की तरह ऐश्वर्या ने बेटी के जन्म के बाद घर-परिवार की जिम्मेदारियों को संभालना उचित समझा था न कि अपने फ़िल्मी करियर को. इस वजह से उन्होंने बड़े पर्दे से दूरी बना ली थी.

aishwarya rai abhishek bachchan and aaradhya

ऐश्वर्या ने आराध्या के जन्म के बाद अभिषेक बच्चन को फ़िल्मों में काम करना जारी रखने के लिए कहा था. बेटी और परिवार की जिम्मेदारियों को देखते हुए ऐश्वर्या ने पति से कहा था कि, वह फिल्मों में काम करें और वे घर पर रह कर बेटी की देख-रेख करेंगी. इस वजह से ऐश्वर्या कई सालों तक फ़िल्मों से दूर रही थी.

aishwarya rai abhishek bachchan and aaradhya

अभिषेक ने अपने एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया था कि आराध्य के जन्म के बाद उन्हें ऐश्वर्या ने एक्टिंग जारी रखने और अपने पैशन को फॉलो करने के लिए कहा था. ऐश्वर्या ने खुद जिम्मेदारी लेते हुए मुझे काम के प्रति छूट दे दी थी. वहीं अभिषेक ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि वे आज जहाँ और जिस मुकाम पर है उसमे उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण रहा है.

aishwarya rai abhishek bachchan

अभिषेक ने ऐश्वर्या की तारीफ़ भी की थी. उन्होंने माना था कि बेटी के जन्म के बाद ऐश्वर्या द्वारा उठाया गया कदम सराहनीय था. इस फ़ैसले से काफी हल्का महसूस करते हैं और ठीक से अपने काम में और भी अधिक फोकस कर पाते हैं. इस दौरान अभिषेक ने बेटी के जन्म के बाद होने वाले बदलाव के बारे में कहा कि, अब मैं पहले की तरफ ‘फियरलैस’ नहीं हूं जो कि आराध्या के जन्म से पहले था.

aishwarya rai abhishek bachchan

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या साल 1997 में पहली बार स्विट्जरलैंड में मिले थे. जहां बॉबी देओल और ऐश्वर्या किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब ही वहां पर अभिषेक भी किसी काम से पहुंचे थे. हालांकि दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत सालों बाद हुई थी. बता दें कि दोनों ने साल 2007 की शुरुआत में सगाई की थी और फिर अप्रैल 2007 में धूमधाम से शादी की थी.

aishwarya rai and abhishek bachchan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में अभिषेक की वेब सीरीज बॉब बिस्वास रिलीज हुई थी जिसमें उनके काम को ख़ूब सराहा गया है. जबकि उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘दसवीं’ है. वहीं ऐश्वर्या की बात करें तो वे साल 2018 में ‘फन्ने खां’ फिल्म में नज़र आई थीं. उनकी आगामी फ़िल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ है जो कि एक तमिल फ़िल्म है. फ़िल्म साल 2022 में प्रदर्शित होगी.

Back to top button