राजनीतिसमाचार

‘गुजरात का योगी’ सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड, जाने कौन है ये शख्स जिसने राजनीति में मचाई हलचल

कौन है ये शख्स जिसे लोग बोल रहे 'गुजरात का योगी'? जाने क्या है योगी आदित्यनाथ से संबंध

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। अब उनके बाद एक और शख्स ‘गुजरात का योगी’ नाम से ट्रेंड हो रहा है। ये शख्स योगी देवनाथ हैं जो कि गुजरात में हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी हैं। हाल ही में योगी देवनाथ की तस्वीरें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वायरल भी हुई है। ऐसे में ट्विटर पर ‘गुजरात का योगी’ ट्रेंड करने लगा। जब लोगों ने योगी देवनाथ के बारे में और जानकारी निकाली तो पता चला कि वे ट्विटर पर बहुत एक्टिव भी रहते हैं।

योगी आदित्यनाथ के हैं करीबी

yogi devnath

योगी देवनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी बताए जाते हैं। उनके नाम से एक वेबसाइट भी है। इसमें लिखी जानकारी के अनुसार वे गुजरात में हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी, कच्छ संत समाज के अध्यक्ष और अखिल भारतीय साधु समाज के सदस्य हैं। वे लगभग 25 सालों से भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं। इसके अलावा वे एकलधाम आश्रम के महंथ भी हैं।

विधानसभा चुनाव में उतर सकते हैं

yogi devnath

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये भी दावा करती हैं कि योगी देवनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के गुरुभाई हैं। वे नाथ संप्रदाय से संबंध रखते हैं। गुजरात के कच्छ जिले में उनकी अच्छी पकड़ है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वे कच्छ जिले की रापर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में उतर सकते हैं।

पहले भी आए चर्चा में

yogi devnath

योगी देवनाथ इसके पहले इसी वर्ष सितंबर माह में चर्चा में आए थे। तब उनका एक ट्वीट वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने लिखा था “851000 फॉलोवर्स होने पर सभी का दिल से धन्यवाद। यह फॉलोवर्स नहीं, मेरे परिवार का हिस्सा हैं। आप लोगों का ऐसे ही एक बहन को प्यार मिलता रहे।” इस ट्वीट में जब उन्होंने बहन लिखा तो लोगों ने आरोप लगाए कि फॉलोवर्स बढ़ाने के उन्होंने बहन लिखा है। बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका अकाउंट हैक हो गया था।

खुद को मानते हैं गुजरात के योगी

जब ट्विटर पर ‘गुजरात का योगी’ हैशटेग ट्रेंड होने लगा तो योगी देवनाथ ने खुद इसका एक स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट कर दिया। उन्होंने लिखा “हिंदू समाज की सुरक्षा समृद्धि एवं राष्ट्रनिर्माण के लिए कार्य सदैव जारी रहेगा, सभी राष्ट्रवादियों का साथ बना रहे, सभी के प्रेम हेतु ह्दय से धन्यवाद।” इसके साथ उन्होंने ‘गुजरात के योगी’ हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

लोगों ने किए कई ट्वीट्स

रायबरेली बीजेपी नेता और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने भी योगी देवनाथ की फोटो साझा करते हुए ट्वीट लिखा “योगी देवनाथ ने 12 वर्ष की आयु में संन्यास स्वीकार कर लिया था और नाथ अखाड़े के सदस्य बन गए थे। योगी देवनाथ और यदि आदित्यनाथ अक्सर अपने अखाड़े के मंच पर एक-दूसरे से मिलते हैं और अच्छे संबंध रखते हैं।”


योगी देवनाथ को लेकर अन्य यूजर्स ने भी कई ट्वीट्स किए।

वैसे आपको क्या लगता है योगी देवनाथ भविष्य में गुजरात के सीएम बन सकते हैं?

Back to top button