बरखा दत्त के 2 मुसलमान पतियों की अनोखी कहानी, जानिए कौन है उनके दोनों पति

एनडीटीवी की वरिष्ठ पत्रकार 43 वर्षीय बरखा दत्त कई बार अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इस बार वे अपने वैवाहिक स्थिति के कारण एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। उनकी वैवाहिक स्थिति(Barkha Dutt Husband) एक मुद्दा बन गई है। सामान्यतः बरखा दत्त अपने बेबाक बोल और बेबाक राय के लिए जानी जाती हैं। इसी कड़ी में अधिकांशतः ये पाया जाता है कि वो किसी के भी निजी जिंदगी पर बहुत ही बेबाकी से सवाल पूछती हैं ।

लेकिन ठीक इसके उलट अगर उनकी निजी जिंदगी पर कोई सवाल करता है तो उसका वे पुरजोर विरोध भी करती हैं। जब भी कोई उनके निजी जीवन के बारे में जानने को जिज्ञासु होता है तो बरखा दत्त उसका कड़ाई से विरोध करती हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि बरखा दत्त की वैवाहिक स्थिति क्या है।

बरखा दत्त ने किया है २ बार शादी(Barkha Dutt Husbands in hindi)

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपने निजी जिंदगी को लेकर बहुत ही संवेदनशील रहने वाली बरखा दत्त अब तक दो बार शादी कर चुकी हैं और उनके दोनों ही पति कश्मीरी मुस्लिम हैं। ये मालूम हुआ है कि दोनों ही पति से बरखा दत्त तलाक कर चुकी हैं।

बरखा दत्त का ट्विट-: अपने शादी के विषय में बरखा दत्त ने आज से करीब 4 साल पहले एक ट्वीट कर कहा था कि “आप सभी को मैं जानकारी के लिए बता दूं कि मैंने कभी विवाह नहीं किया, अगर किया भी है तो किसी हिन्दु या मुस्लिम के साथ होने से क्या फर्क पड़ता है? ये सिर्फ धर्म के नाम पर बकवास है।”

बरखा दत्त के २ मुसलमान पतियों की कहानी(Story of barkha Dutt’s 2 Husbands in hindi)

ये बिल्कुल सच बात है और तार्किक रूप से भी सही है। आप उनके प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत ही आसानी से जान सकते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है कि आप उनके निजी जिंदगी के बारे में एक भी सवाल कर दें, जबकि बरखा बहुत ही मुखर रूप से किसी के भी निजी जिंदगी के बारे में सवाल करती पाई जाती हैं। जैसा भी हो उनका यही व्यवहार लोगों को उनके निजी जिंदगी के बारे में जानने को ज्यादा आकर्षित करता है।

बरखा दत्त के पहले पति (Bakha Dutt’s first Husband in hindi)

पहले पति के बारे में ज्यादा कुछ तो पता नहीं लेकिन इतना जरूर बताया जाता है कि वो एक कश्मीरी मुस्लिम थे और उनका नाम मीर(Barkha Dutt husband No.1) था। मीर से बरखा की शादी बहुत अधिक दिन तक नहीं टिक पाई और मात्र 6 महीने बाद दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद बरखा दत्त ने दूसरी शादी भी रचाई ।

हसीब ड्राबू
हसीब ड्राबू

बरखा के दूसरे पति का संबंध देशद्रोही संगठनों के साथ (Barkha’s 2nd Husband was an anti national )

पहले पति मीर से तलाक के बाद बरखा दत्त ने दूसरी शादी की। उनके दूसरे पति भी कश्मीरी मुस्लिम ही थे। उनका नाम डॉ हसीब ड्राबू था। हसीब ड्राबू जम्मू कश्मीर बैंक के अध्यक्ष थे और एक बड़े अर्शशास्त्री भी कहे जाते थे। बरखा दत्त और हसीब ड्राबू(Bakha Dutt Husband No,2) की शादी तब हुई थी जब ड्राबू जम्मू कश्मीर बैंक के अध्यक्ष का पदभार संभाल रहे थे। 2005 से 2010 के बीच पदभार संभालते समय ही उनकी शादी हुई थी।

ड्राबू पर गंभीर आरोप लगे कि उन्होंने बैंक की गोपनीय जानकारियां हुर्रियत कट्टरपंथियों और पीडीपी के साथ साझा किए। इसके बाद 2010 में ड्राबू को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया। बताया जाता है कि इस पर आईबी की रिपोर्ट आई थी। उसके बाद ड्राबू को अध्यक्ष पद से निकाला गया।

बताया जाता है कि हशीब ड्राबू कश्मीर के लिए एक अलग मुद्रा निकालना चाहते थे जिसका नाम कर्रा था। सूत्रों के अनुसार हशीब ड्राबू उसके बाद से ही मुंबई में रहने लगे।

अब वे जम्मू कश्मीर सरकार में वित्त मंत्री के पद पर आसीन थे। वे पीडीपी के बड़े नेताओं में से हैं। 2015 में वे पब्लिक डेम्रोकेटिक पार्टी(पीडीपी) में सम्मिलित हो गए। और 2015 में हुए जम्मू कश्मीर विधानसभा का चुनाव में भी बड़े अंतर से जीत दर्ज की। वर्तमान में हशीब जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री हशीब जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री भी थे   हालांकि सूत्रों के हवाले से पता चलता है कि बरखा दत्त अब हशीब ड्राबू(Barkha Dutt Husband No. 2) को भी तलाक दे चुकी हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published.