ब्रेकिंग न्यूज़

बरखा दत्त ने किया है दो बार निकाह, जानिए कौन है उनके दोनों पति?

barkha-dutt-husband-haseeb-drabu

43 वर्षीय बरखा दत्त, जो एनडीटीवी की वरिष्ठ संवाददाता है, की वैवाहिक स्थिति भी एक मुद्दा बन चुकी है। अक्सर पाया गया है कि बरखा दूसरों की निजी जिंदगी पर बेबाकी से सवाल पूछती है।

इसके विपरीत अगर कोई उनकी निजी जिंदगी से जुड़े पहलू को जानने के लिए जिज्ञासु होता है तो वो इसका विरोध भी खुल कर करती हैं। सूत्रों ने बताया, अपनी निजी जिंदगी को दुनिया से छुपाये रखने वाली बरखा दो बार शादी कर चुकी हैं और दोनों ही बार उनके पति काश्मीरी मुस्लिम रहें हैं।

बरखा ने अपनी शादी के विषय में एक ट्वीट के जरिये बताया, ” रिकॉर्ड के लिए आप सभी को बता दू की मैंने कभी विवाह नहीं किया, और अगर किया भी होता तो किसी मुस्लिम या हिन्दू के होने से क्या फर्क पड़ता है? यह और कुछ नहीं बस धर्म के नाम पर बकवास है।”

इनके पहले पति के बारे में कुछ ज्यादा तो ज्ञात नही है, लेकिन उनका नाम मीर है और वो कश्मीरी मूल के हैं। उन की बरखा की हुई शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पायी और 6 माहिम बाद इन लोगों ने तलाक का फैसला ले लिया।

मीर से तलाक के बाद बरखा ने जम्मू कश्मीर बैंक के अध्यक्ष और अर्थशास्त्री डॉ हसीब ड्राबु से शादी कर ली। यह शादी तक हुई जब ड्राबु 2005-2010 में अपना कार्यभार संभाल रहे थें।

2010 में ड्राबु को उनके पद से आईबी की रिपोर्ट के बाद बर्खास्त कर दिया गया, जिसमें बताया गया कि ड्राबु ने बैंक की गोपनीय जानकारियां  हुर्रियत कट्टरपंथियों और पीडीपी (पब्लिक डेमोक्रेटिक पार्टी) के साथ साझा किए है। भारत विरोधी संगठनों को ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियाँ देने के लिए अब्दुल्लाह सरकार ने इन्हें इनके पद से बर्खास्त कर दिया।

आगे पढिये अगले  पृष्ठ पर

1 2Next page

Related Articles

Close