बॉलीवुड

ऐश्वर्या की तरह दिखने में बर्बाद हो गया इस एक्ट्रेस का करियर, 4 साल तक गंभीर बीमारी से लड़ती रही

अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल आज (18 दिसंबर) अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. 18 दिसंबर 1987 को स्नेहा का जन्म मस्कट, ओमान में हुआ था. हिंदी सिनेमा में स्नेहा को लाने का श्रेय अभिनेता सलमान खान को जाता है. स्नेहा उल्लाल हालांकि बॉलीवुड में कोई कमाल नहीं दिखा पाई. आज से करीब 15 साल पहले उन्होंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे.

sneha ullal

34 साल की हो चुकी स्नेहा उल्लाल बॉलीवुड में बहुत ही कम फिल्मों में देखने को मिली. उनका करियर न ही लंबा रहा और न ही सफ़ल रहा. वे अपने काम से ज्यादा इस बात को लेकर चर्चा में रही कि वे दिखने में ऐश्वर्या राय की तरह नज़र आती है. आइए आज आपको स्नेहा एके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

sneha ullal

जब स्नेहा महज 18 साल की थी तब ही उन्होंने हिंदी सिनेमा में करियर की शुरुआत कर ली थी. साल 2005 में उनकी पहली फिल्म ‘लकी-नो टाइम फॉर लव’ आई थी. इस फिल्म से उन्हें सलमान खान ने बॉलीवुड में लॉन्च किया था. बॉलीवुड में कदम रखते ही स्नेहा के लुक को देखते हुए उनकी तुलना ऐश्वर्या से होने लगी.

sneha ullal

स्नेहा उल्लाल को चाहे सलमान ने लांच किया हो हालांकि वे बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं. उन्होंने अपने करियर में ‘लकी-नो टाइम फॉर लव’ के साथ ही आर्यन, जाने भी दो यारों और क्लिक जैसी फिल्मों में काम किया है. हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें बड़े पर्दे से सालों तक दूर रहना पड़ा.

sneha ullal

आख़िरी बार स्नेहा फिल्म ‘बेजुबा’ में नजर आई थी. जो कि साल 2015 में आई थी. इसके बाद वे फिल्मों से दूर हो गई. उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि वो ऑक्टोइम्यून डिसऑर्डर बीमारी से जूझ रही थीं, जिसकी वजह वो चार साल तक अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाई थीं. लेकिन अब स्नेहा पूर्णतः स्वस्थ है.

sneha ullal

अपनी इस बीमारी से ठीक होने के बाद उन्होंने पर्दे पर वापसी की थी. इसके बाद वे साल 2020 में आई वेब सीरीज ‘एक्सपायरी डेट’ में देखने को मिली थी. स्नेहा ने ऐश्वर्या से तुलना पर एक बार उन्होंने कहा था कि, ऐश्वर्या राय से तुलना होने की वजह से उन्हें कई चुनौतियों से गुजरना पड़ा था.

sneha ullal

जब स्नेहा काम की तलाश में भटक रही थी तो कई लोगों ने उनसे कहा कि वे सलमान खान से काम मांग लें. हालांकि उन्होंने यह क्लियर कर दिया था कि वो सलमान के पास कभी काम मांगने नहीं जाएंगी. स्नेहा के मुताबिक़, सलमान से उनका रिश्ता बहुत अच्छा है और वो बहुत ही अच्छे इंसान भी हैं.

sneha ullal

sneha ullal

Back to top button