विशेष

मुकेश अंबानी ने क्यों की 800 रु की नौकरी करने वाली नीता से शादी, देखें दोनों की वेडिंग फोटोज

न केवल भारत बल्कि एशिया के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपनी रईसी के साथ ही दुनियाभर में अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते हैं. मुकेश अंबानी की गिनती दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में भी होती है. हालांकि आज हम आपसे उनकी रईसी या उनकी दौलत संबंधित बात नहीं बल्कि उनकी शादी से संबंधित बात कर रहे हैं.

mukesh ambani

मुकेश अंबानी ने अपने बच्चों की शादी में पानी की तरह पैसा बहाया था. हालांकि सालों पहले मुकेश अंबानी की शादी कैसी रही थी. आइए आज आपको उनकी कुछ तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं. देखते हैं कि शादी के समय आख़िर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी कैसे नज़र आते थे.

mukesh and nita ambani

गौरतलब है कि बिजनेस की दुनिया में मुकेश अंबानी बहुत बड़ा नाम है. उन्होंने अपने पिता धीरु भाई अंबानी की विरासत को आगे बढ़ाया है और वे रिलायंस इंडस्ट्रीज को शिखर पर लेकर गए हैं.

मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी से शादी की थी. नीता दिखने में किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह ख़ूबसूरत नज़र आती हैं और वे किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के तरह लोकप्रिय भी है.

mukesh and nita ambani marriage

मुकेश और नीता दोनों लोकप्रिय चेहरों की शादी साल 1985 में 8 मार्च को हुई थी. दोनों की शादी को 36 साल हो गए हैं. शादी के समय नीता अंबानी करीब 22 जबकि मुकेश अंबानी 28 साल के थे. दोनों के बीच उम्र में 6 साल का अंतर है.

mukesh and nita ambani marriage

नीता को मुकेश के लिए धीरु भाई ने ही चुना था. अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले नीता 800 रुपये की तनख़्वाह पर स्कूल में नौकरी करती थीं.

ambani

अपनी शादी में मुकेश अंबानी सूट पहन रखा था और माथे पर पगड़ी पहन रही थी. वहीं नीता अपनी शादी में बेहद साधारण अंदाज में नज़र आई थी.

mukesh and nita ambani

बताया जाता है कि शादी के बाद भी नीता स्कूल की नौकरी करती थीं लेकिन जब उन्हें बच्चे हुए तो उन्होंने नौकरी छोड़ना उचित समझा. फिर अपने बच्चों की परवरिश को ही उन्होंने पूरा समय दिया. मुकेश और नीता तीन बच्चों के माता-पिता हैं. दो बेटे आकाश अंबानी और अनंत अंबानी. जबकि एक बेटी ईशा अंबानी.

mukesh and nita ambani

मुकेश और नीता अम्बानी के तीन में से दो बच्चों की शादी हो चुकी हैं. कपल के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने साल 2019 में श्लोका मेहता से शादी की थी. दोनों एक बेटे के माता-पिता भी बन चुके हैं.

इस तरह से मुकेश और नीता दादा-दादी भी बन चुके हैं. वहीं कपल की बेटी ईशा अंबानी ने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद पीरामल से शादी की थी.

और उनके छोटे बेटे अनंत की सगाई इसी साल जनवरी में राधिका मर्चेंट से हुई है.    हालांकि अभी तक उनकी शादी नहीं हुई है।

 

Back to top button