विशेष

सालियों ने जीजा के जूते चुराने के लिए लगाया अजीब जुगाड़, लोग देख कर हो गए लोट-पोट आप भी देखे

शादी-ब्याह एक ऐसा फंक्शन है, जिसमें हर किसी को मजा आता है. भारत में शादी तो किसी त्यौहार से कम भी नहीं है. यहाँ हर शादी बड़े ही धूम-धाम से होती है. इस दौरान कुछ पल इमोशनल कर देने वाले होते हैं, तो कई रस्मों के दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष में हंसी-ठिठोली भी होती है.

कुल मिलाकर देखे तो शादी सभी के लिए एक यादगार पल होती है. वैसे, शादी में एक रस्म ऐसी भो होती है जो लगभग हर शादी में देखने की मिलती है. हम जिस रस्म की बात कर रहे है वो है ‘जूता चुराई’ (Joota Churai) रस्म. इस रस्म के दौरान साली अपने होने वाले जीजाजी के जूते चुराने में काफी अहम् भूमिका निभाती है.

shaadi

अपने जीजा के जूते देने के बदले वह शगुन के तौर पर मुंह मांगे पैसे डिमांड करती है. यही एक वजह है कि पूरी शादी के दौरान दूल्हे और उसके घरवाले भी जूते की खूब देखभाल करते हैं. हालांकि ऐसे में कई बार छीना-झपटी तक बात आ जाती है. अब इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिये.

shaadi

शादी के दौरान ‘जूता चुराई’ रस्म को कुछ लोग ऐसा बना देते हैं, मानो कि वह किसी युद्ध से कम नहीं हो. ऐसे में वर और वधू पक्ष के लोग छीना-छपटी पर उतर आते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो कुछ ऐसा ही दर्शाता है. इस वीडियो में जूता चुराई की रस्म निभाने के लिए साले-सालियां अपने जीजा के साथ कुछ ऐसा करती हैं, जिसे देखकर दुल्हन भी हैरान रह जाती है.

इस वीडियो को देखने के बाद आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी. आप इस वायरल वीडियो में देख सकते है कि, दूल्हा-दुल्हन की जयमाला हो जाती है. इसके बाद दोनों स्टेज पर बैठकर अपनी तस्वीर खिंचवा रहे है. देखा जा सकता है कि स्टेज पर इनकी फैमिली फोटो सेशन चल रहा होता है.

इस फोटो सेशन के दौरान कुछ ऐसा होता है, जिसे देखकर आप हंसते-हंसते पागल हो जाएंगे. जब स्टेज पर फोटो के लिए दुल्हन के परिवार के लोग आते हैं, जिसमें ज्यादातर दुल्हन के भाई और बहन होते हैं. जैसे ही यह तस्वीर हो जाती है, वैसे ही कहीं से इशारा मिलता है और दुल्हन का भाई दूल्हे के जूते उतारने में लग जाता है.

इतने में फोटो खिंचवा रहीं सभी लड़कियां मतलब की दुल्हन की बहने अपने जीजा पर हमला कर देती है. तभी कुछ देर बाद लड़का जूते उतार लेता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर theweddingbrigade नामक अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. अब लोगों को यह वीडियो इतना पसंद आ रहा है कि वह इस पर अपने लाइक्स और कमेंटस द्वारा खूब प्यार दें रहे हैं. दूल्हा और दुल्हन के परिवार के बीच जूता छुपाई रस्म का आप भी आनदं लीजिये.

Back to top button