समाचार

क्रिकेट छोड़ने के 8 साल बाद भी दुनिया में बहुत लोकप्रिय है सचिन, अमिताभ-शाहरुख़-विराट रह गए पीछे

World's Most Admired Men 2021: अमिताभ-शाहरुख़ से भी आगे सचिन, PM मोदी का जलवा भी कायम

मास्टर-ब्लाटर, क्रिकेट के भगवान जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अब भी देश-दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं. सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से नवंबर 2013 में संन्यास ले लिया था. वे आठ साल पहले क्रिकेट छोड़ चुके हैं हालांकि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें पूरी दुनिया में जाना जाता है. हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है जिसमें बताया गया है कि सचिन तेंदुलकर भारत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भारत की ओर से दुनिया में सबसे प्रशंसित पुरुष भी चुने गए हैं.

sachin tendulkar

ख़ास बात यह है कि सचिन तेंदुलकर ने इस सूची में अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और विराट कोहली जैसी हस्तियों को भी पछाड़ दिया है. 2021 के Most Admired Man की सूची में वे सबसे चहेते भारतीय खिलाड़ी के रुप में सामने आए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि हर साल के अंत में Most Admired Man की सूची जारी होती है.

sachin tendulkar

YouGov ने अपने ट्विटर एकाउंट से साल 2021 के दुनिया के 20 सबसे एडमायर पुरुषों की सूची जारी की है. इसमें पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम है. दूसरे नंबर पर लोकप्रिय उद्योगपति बिल गेट्स का नाम है. तीसरे नंबर पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, चौथे स्थान पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पांचवे स्थान पर चीन के सुपरस्टार जैकी चैन, छठे स्थान पर एलन मास्क, सातवें नंबर पर फुटबॉलर लियोनल मैसी और आठवें नंबर पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है. वहीं नौवें नंबर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और 10वें स्थान पर चीन के जैक मा का नाम है.

pm modi

इस सूची में 11वां स्थान वॉरेन बफे को मिला है. वहीं 12वें स्थान पर सचिन तेंदुलकर ने कब्जा जमाया है. वहीं 13वां स्थान मिला है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को. 2021 के 20 एडमायर पुरुषों की सूची में अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और विराट कोहली को भी स्थान मिला है.

शाहरुख़ खान 14वें और अमिताभ बच्चन 15वें स्थान पर रहे. वहीं 16वां स्थान पॉप फ्रांसिस और 17वां स्थान इमरान खान को मिला. विराट कोहली 18वें नंबर पर रहे. 19वां स्थान एंडी लाऊ और 20वां स्थान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को मिला.

दुनिया की इस साल की 20 सबसे एडमायर महिलाओं की सूची भी जारी…

YouGov ने इस साल के दुनिया के 20 एडमायर पुरुषों के साथ ही महिलाओं की सूची भी जारी है. इस सूची में हिंदी सिनेमा की दो बेहद ख़ूबसूरत और लोकप्रिय अदाकाराएं प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी कब्जा जमाया है.

पहला स्थान मिशेल ओबामा, दूसरा स्थान एंजेलिना जोली, तीसरा स्थान क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय, चौथा स्थान ओपरा विनफ्रे, पांचवा स्थान स्कारलेट जॉनसन, छठवा स्थान एमा वाटसन, सातवां स्थान टेलर स्विफ्ट, आठवां स्थान एंजेला मर्केल, नौवां स्थान मलाला यूसुफजई और 10 वां स्थान बॉलीवुड एवं हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को मिला है.

priyanka chopra

टॉप 10 में प्रियंका को स्थान मिला तो वहीं 11वां स्थान कमला हैरिस, 12वां स्थान हिलेरी क्लिंटन, 13वां स्थान अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन को मिला. वहीं 14वें स्थान पर सुधा मूर्ति, 15वें स्थान पर ग्रेटा थंबर्ग, 16वें स्थान पर मेलानिया ट्रंप, 17वें स्थान पर Lisa, 18वें स्थान पर Liu Yifei, 19वें नंबर पर यांग मी और आख़िरी स्थान पर Jacinda Ardern ने कब्जा जमाया.

aishwarya rai

Back to top button