बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के सामने रो पड़ीं नीना गुप्ता, ‘बधाई हो’ फिल्म के लिए पहने थे अपनी कामवाली के कपड़े

अपनी मेड की सलवार पहनकर डायरेक्टर के ऑफिस पहुंच गई थी नीना गुप्ता, बिग बी के सामने खोला राज

बीते कल शुक्रवार (17 दिसंबर) को प्रसारित हुए एपिसोड के साथ कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन समाप्त हो गया. आख़िरी एपिसोड में भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व लोकप्रिय गेंदबाज इरफ़ान पठान और हरभजन सिंह पहुंचे थे. KBC 13 में शुक्रवार के एपिसोड को शानदार शुक्रवार के नाम से जाना जाता था और हर शुक्रवार को कोई न कोई हस्ती पहुंचती थी लेकिन इस बार शुक्रवार ही नहीं बल्कि पूरे सप्ताह ही अमिताभ बच्चन के शो में देखे गए.

amitabh bachchan

कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन के अंतिम पड़ाव को ‘शानदार शुक्रिया’ नाम दिया गया था. इस सप्ताह शो में जानी-मानी अभिनेत्री नीना गुप्ता और अभिनेता गजराज राव भी बिग के शो पर पहुंचे थे. दोनों कलाकारों ने अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर खेल का आनंद लिया.

kbc 13

बता दें कि नीना गुप्ता और गजराज राव दोनों ही साल 2018 की हिट फिल्म ‘बधाई हो’ में साथ काम कर चुके हैं. फिल्म में दोनों ही कलाकारों के काम को ख़ूब पसंद किया गया था. अब यह जोड़ी अमिताभ बच्चन के टीवी शो में पहुंची. इस दौरान दोनों ने अमिताभ बच्चन से ढेर सारी बातें भी की.

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन के शो पर आने से पहले और अमिताभ के सामने हॉट सीट पर बैठकर KBC खेलने से पहले दोनों कलाकार नर्वस भी थे. इसका खुलासा खुद उन्होंने ही किया. वहीं बातचीत के बीच गजराज राव और नीना गुप्ता ने फिल्म ‘बधाई हो’ को लेकर भी बातें की.

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

नीना गुप्ता ने अमिताभ बच्चन से कहा कि, उन्हें पहली ही बार में ‘बधाई हो’ की स्क्रिप्ट पसंद आ गई थी. हालांकि मेकर्स ने उन्हें करीब 10 दिनों तक कॉल बैक नहीं किया था. हालांकि फिर उन्हें ‘बधाई हो’ के डायरेक्टर अमित शर्मा के ऑफिस आने के लिए कहा गया. जहां अभिनेत्री ने सवाल किया कि अपने रोल के लिए उन्हें क्या पहनना होगा.

नीना ने ‘बधाई हो के लिए पहने थे अपनी काम वाली के कपड़े…

नीना को उनके किरदार के मुताबिक़, सलवार कमीज पहनने के लिए कहा गया. क्योंकि ‘बधाई हो’ में उन्हें एक मध्यम वर्गीय परिवार की महिला के रोल में नजर आना था. लेकिन नीना के पास नॉर्मल सलवार नहीं थी. कमीज तो उन्हें मिल गई थी हालांकि सलवार ढूंढने में उन्हें परेशानी आई. ऐसे में एक्ट्रेस ने अपनी काम वाली की सलवार पहनी थी.

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

नीना गुप्ता ने बिग बी के सामने बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि, ”मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. फिर मैंने अपने घर में काम करने वाली कुक की सलवार पहनी क्योंकि ये नॉर्मल और सिंपल व्हाइट कलर में थी. मैं अपनी चुन्नी और सलवार कमीज पहनकर अमित शर्मा के ऑफिस गई औऱ पूछा- सर, मैं ठीक लग रही हूं, मैंने अपने घर काम करने वाली का सलवार पहना है. इसके बाद वह मुझसे काफी इम्प्रेस दिखे.”

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

शो में बिग बी ने नीना से यह भी पूछा कि, उन्होंने अपनी ऑटोबायॉग्रफी (Neena Gupta Autobiography) ‘सच कहूं तो’ (Sach Kahun Toh) लिखने का फैसला क्यों लिया. जवाब देते हुए अभिनेत्री ने बताया कि, ‘इसके पीछे मुख्य वजह यह थी कि उनके पैरंट्स और क्लोज़ फैमिली मेंबर्स अब इस दुनिया में नहीं रहे, वे अगर जिंदा होते तो शायद वह कभी न लिखतीं.’

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान वह अपने घर में रहीं और इसे पूरा करने का अच्छा वक्त मिला. उन्हें लगा कि वह उन पलों को लेकर एक किताब लिख सकती हैं, क्योंकि मुंबई पहुंचने के बाद उनके लिए केवल शर्मनाक, गलत और अपमानजनक बातें लिखी गई थीं.

kbc 13 neena gupta and gajraj rao

मुझे लगा कि यह सही वक्त है यह बताने का कि मैं कौन थी.’ आगे नीना ने बताया कि, ‘अब मुझे लगा बता दूं सा.. देख लो ये हूं मैं.’ लेकिन यह शब्द कहते ही एक्ट्रेस ने अगले ही पल मंच से ही माफी भी मांगी.

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने नीना को कुछ ऐसा दिखाया कि वे रो पड़ीं. उन्हें अपनी बेटी और फेमस डिजाइनर मसाबा का वीडियो मेसेज दिखाया गया. जिसमें मसाबा ने मां के स्ट्रगल पर बात की. बेटी की बातों ने नीना गुप्ता को भावुक कर दिया.

Back to top button