विशेष

जया बच्चन-हेमा मालिनी से सिंधिया-प्रियंका तक, अपनी शादी में ऐसे दिख रहे थे ये 8 मशहूर राजनेता

शादी के समय ऐसे दिखते थे ये 9 राजनेता, देखें राजीव-सोनिया से हेमा मालिनी-जया तक की तस्वीरें

बिहार के पूर्व उपमुख़्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव हाल ही में अपनी प्रेमिका राशेल उर्फ़ राजेश्वरी यादव के साथ विवाह बंधन में बंधे है. दोनों ने गुपचुप तरीके से नई दिल्ली के एक फार्म हाउस में शादी की थी.

दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ख़ूब देखी जा रही है. हालांकि तेजस्वी से पहले भारतीय राजनीति के और भी कई लोकप्रिय राजनेताओं की शादी की तस्वीरें ख़ूब पसंद की गई है. आइए ऐसे में आज आपको कुछ राजनेताओं की शादी के दौरान की तस्वीरें दिखाते हैं.

प्रियंका गांधी…

priyanka gandhi

सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस की बड़ी नेत्री प्रियंका गांधी ने रॉबर्ड वाड्रा संग सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी 18 फरवरी 1997 को हुई थी. बता दें कि प्रियंका के पति रॉबर्ट एक बिजनेसमैन हैं.

सोनिया गांधी और राजीव गांधी…

sonia gandhi and rajiv gandhi marriage

देश के भूतपूर्व पीएम रहे राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने 25 फरवरी 1968 को शादी की थी. दोनों ही भारतीय राजनीति का बड़ा नाम है. शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए. बेटा राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी.

हेमा मालिनी…

hema malini marriage

हेमा मालिनी अपने समय की बेहद मशहूर हिंदी फिल्म अभिनेत्री रही हैं. हेमा ने ढेरों हिट फिल्मों में काम किया है. लंबे अरसे से वे फिल्मों से दूर है और राजनीति में ख़ूब सक्रिय है. उत्तर प्रदेश के मथुरा से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनी थी. दोनों ने 2 मई 1980 को शादी की थी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया…

jyotiraditya scindia and priyadarshini raje

अब बात करते हैं सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद मार्च 2020 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए लोकप्रिय नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की. ‘महाराज’ नाम से अपने समर्थकों के बीच चर्चा में रहने वाले सिंधिया ने बड़ौदा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया से शादी की थी. दोनों की शादी 12 दिसंबर 1994 को हुई थी.

वरुण गांधी…

varun gandhi

वरुण गांधी दिवंगत कांग्रेस नेता और इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी के बेटे हैं. वरुण भारतीय जनता पार्टी में हैं. भाजपा के जाने-माने नेता वरुण ने 6 मार्च 2011 को यामिनी रॉय चौधरी से वाराणसी में शादी की थी.

जया बच्चन…

jaya bachchan

जया बच्चन अपने समय की एक लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं. जया बच्चन ने हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमाया है और राजनीति में भी उन्हें अच्छी ख़ासी पहचान मिली है. बता दें कि जया बच्चन समाजवादी पार्टी की ओर से सांसद हैं. जया ने बॉलीवुड के शहंशाह यानी कि अमिताभ बच्चन से साल 1973 में शादी की थी. दोनों दो बच्चों बेटी श्वेता बच्चन नंदा और बेटे अभिषेक बच्चन के माता-पिता हैं.

विक्रमादित्य सिंह…

vikramaditya singh

विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. उन्होंने सुदर्शना से शादी की थी. बता दें कि विक्रमादित्य सिंह के पिता वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश के सीएम रह चुके हैं.

नुसरत जहां…

नुसरत जहां बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री होने के साथ ही तृणमूल कांग्रेस की सांसद भी हैं. नुसरत ने साल 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी. दोनों की शादी काफी चर्चाओं में रही थी. हालांकि दोनों की शादी ज़्यादा लंबी नहीं चल सकी. दोनों की शादी बाद में विवादों में आ गई थी और नुसरत अब निखिल से अलग हो चुकी है. लंबे समय से उनका नाम अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता दीपदास गुप्ता के साथ जुड़ रहा है.

Back to top button