समाचार

पति बाथरूम में बंद रखता है, गैर-महिला से संबंध बनाता है, मौत के पहले मां से लिपटकर खूब रोई बेटी

एक पुलिस का काम होता है कि वह लोगों के ऊपर हो रहे अत्याचारों को रोके, उन्हें न्याय दिलाए। लेकिन क्या होगा जब खुद एक पुलिसवाला ही अत्याचार और अन्याय करने लगे। अपनी ही बीवी को इतना टार्चर कर दे कि वह आत्महत्या करने को मजबूर हो जाए। यकीनन ये किसी भी पुलिस विभाग के लिए शर्मनाक बात होगी।

अब ऐसा ही एक मामला राजस्थान के पाली शहर के सर्वोदय नगर में देखने को मिला है। यहां बुधवार शाम (15 दिसंबर) हेड कांस्टेबल रघुराज सिंह की पत्नी ज्योति कंवर ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें अपने हेड कॉन्स्टेबल पति और ससुराल वालों की काली करतूत बताई है।

पति का था गैर-महिला से अवैध संबंध

love affair

मृतका ज्योति कंवर ने 26 फरवरी 2009 को भीलवाड़ा के रायपुर थाना क्षेत्र में जोगरास गांव निवासी रघुराजसिंह राजपूत के साथ शादी रचाई थी। इस शादी से उसे एक बेटा व एक बेटी हुई। हालांकि शादी के बाद पति का किसी गैर-महिला से अवैध संबंध हो गया। ऐसे में पति अपनी पत्नी से मारपीट करने लगा। उसने पत्नी के माता-पिता को ये तक बोल दिया कि वह अपनी बेटी को यहां से ले जाए।

बीवी को कई दिनों बाथरूम में रखा बंद

police man wife

मृतका के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी ज्योति का 26 नवंबर को पति से किसी बात पर झगड़ा हुआ था। ऐसे में ससुरालवालों ने बेटी को बाथरूम में बंद कर दिया था। उन्होंने उसे खाना भी नहीं दिया। कई दिनों भूखा प्यासा रखा। यहां तक कि बच्चों को भी ननद के पास दूसरे गाँव भेज दिया ताकि बेटी उनसे न मिल पाए। खुद ज्योति ने भी मरने से पहले अपने सुसाइड नोट में इन बातों का जिक्र किया था।

न्याय नहीं मिला तो की आत्महत्या

police man wife

जब घरवालों को बेटी के साथ हो रहे अत्याचारों की भनक लगी तो वे उसे अपने साथ घर ले आए। यहां बेटी मां से लिपटकर फूट-फूटकर रोई। उसने अपने पति और ससुरालवालों की प्रताड़ना का जिक्र किया। फिर ज्योति के घरवालों ने 10 दिसंबर को भीलवाड़ा एसपी को लिखित में शिकायत दी।

इस पर एसपी ने आरोपी रघुराज सिंह को बुलाकर हिदायत दी। हालांकि इसका क्रूर पति पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद ज्योति ने 11 दिसंबर को उदयपुर के प्रतापनगर थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। लेकिन जब उसे न्याय नहीं मिला तो वह बुधवार को ट्रेन के आगे कूद अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

पुलिस को ज्योति का सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने बताया कि पति के अन्य महिला के साथ अवैध संबंध और बच्चों से बिछड़ने के गम में यह कदम उठा रही है। सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पति और ससुरालवालों को ठहराया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Back to top button