समाचार

शादी के 3 महीने पहले शूटर कोनिका लायक की रहस्यमयी मौत, सोनू सूद ने भिजवाई थी 2.5 लाख की राइफल

नेशनल शूटर कोनिका लायक (national shooter Konica Layak) अब इस दुनिया में नहीं रही। उनकी कोलकाता में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। झारखंड के धनबाद की रहने वाली कोनिका ने नेशनल लेवल पर कई मेडल्स हासिल किए थे। उन्होंने सिर्फ झारखंड ही नहीं बल्कि खेल जगत में अपनी अलग पहचान बनाई थी। वह शूटिंग की दुनिया में उभरती हुई और हुनरमंद खिलाड़ी थी। यहाँ तक कि बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ( bollywood actor sonu sood) भी उनकी शूटिंग के फैन थे।

कोनिका की रहस्यमय मौत से परिवार के लोग हैरान है। घर में मातम पसरा हुआ है। किसी को समझ नहीं आ रहा कि यह हादसा है या साजिश..

मौत के 3 दिन पहले हुई थी मां से मुलाकात

national shooter Konica Layak

शूटर कोनिका लायक वैसे तो धनबाद की रहने वाली हैं, लेकिन वह बीते कुछ दिनों से कोलकाता में रहकर जयदीप कर्मकार शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही थीं। अभी तीन दिन पहले ही उनकी माँ कोलकाता में अपनी बेटी से मिलकर धनबाद लौटी थी। मां ने रोते हुए बताया कि उनकी बेटी बहुत खुश थी। उसे कोई भी समस्या या चिंता नहीं थी। हालांकि दो दिन बाद ही उसके निधन की खबर सुन हम सभी हैरान है।

पिता बोले- बेटी हमारी शान थी

national shooter Konica Layak

बेटी की मौत के बाद कोयलांचल के धनबाद स्थित उनके घर में दुख का माहौल है। पिता का कहना है कि हमारा सबकुछ खत्म हो गया। हमारी बेटी ही हमारी शान थी। बरहाल पुलिस ने कोनिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई से पर्दा उठ सकेगा।

दोस्तों से बंदूक उधार लेकर खेलती थी

national shooter Konica Layak

कोनिका के पास शुरुआत में राइफल नहीं थी। ऐसे में वह दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेला करती थी। हालांकि जब उन्हें अपनी खुद की राइफल मिली तो वह बेहद खुशी थी। इसलिए वह कोलकाता की शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही थीं।

सोनू सूद ने गिफ्ट की थी जर्मन राइफल

national shooter Konica Layak

बताते चलें कि कोनिका तब सुर्खियों में आई थी जब बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद उनकी मदद को आगे आए थे। इस वर्ष जून माह में कोनिका का सिलेक्शन अंतरराष्ट्रीय लेवल की शूटिंग प्रतियोगिता में हो गया था। हालांकि राइफल न होने की वजह से वे शूटिंग में हिस्सा नहीं ले पा रही थी। जब सोनू सूद को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने ढाई लाख रुपए की जर्मन राइफल कोनिका के लिए भिजवाई थी।

सोनू सूद ने कोनिका से राइफल देने का वादा करते हुए कहा था कि “में आपको राइफल दूंगा। आप देश को मेडल दे देना। आपकी राइफल आप तक पहुंच जाएगी।” कुछ समय बाद उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए कोनिका ने लिखा था “सर मेरी बंदूक़ आ गई। मेरे परिवार में ख़ुशी की लहर फैल गई है और पूरा गाँव आपको आशीर्वाद दे रहा है। जुग जुग जीयो…”

अगले साल होने वाली थी शादी

national shooter Konica Layak

कोनिका की इसी साल शादी तय हुई थी। वह फरवरी 2022 में दुल्हन बनने वाली थी। घर में शादी की तैयारी जोरों शोरों से चल रही थी। खुद कोनिका भी अपनी शादी की खरीददारी कर चुकी थी। हालांकि दुर्भाग्य से दुल्हन बनने के पहले ही वह दुनिया छोड़ गई।

Back to top button
?>