समाचार

महाकाल की भस्म आरती में मचा हड़कंप, फर्जी आधार कार्ड लेकर मुस्लिम व्यक्ति ने ली एंट्री

हिन्दू नाम की आईडी लेकर महाकाल की भस्म आरती में घुसा युनुस मुल्ला,पुलिस ने लिया हिरासत मे

हिंदुओं की आस्था का प्रतीक विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर में भस्मारती के समय एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, मंदिर के अंदर कर्नाटक का एक मुस्लिम व्यक्ति अपनी हिंदू गर्लफ्रेंड के साथ एंट्री ले रहा था. ऐसे में मंदिर के कर्मचारियों को उस पर शक हुआ. उन्होंने उस व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया.

muslim person in mahakal aarti

मंदिर कर्मचारियों को सबसे पहले हुआ था शक
जानकारी के मुताबिक उस व्यक्ति के पास फर्जी आधार था. इसके साथ ही वह शख्स आरती में रीति-रिवाजों का पालन सही तरिके से नहीं कर रहा था. इसके बाद मंदिर परिसर में मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़कर पूछताछ की. जब उससे आधारकार्ड मांगा गया तो उसका चेहरा आधार कार्ड से नहीं मिला.

पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उसके पास मिला अभिषेक दुबे नाम का आधारकार्ड उसकी गर्लफ्रेंड के भाई का है. इस घटना की पुष्टि करते हुए सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया की बुधवार रात सूचना मिली. मामले की गंभीरता को समझते हुए शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.

फर्जी आधार कार्ड से मिली एंट्री
महाकाल थाना पुलिस द्वारा उस व्यक्ति और उसकी गर्लफ्रेंड को तत्काल हिरासत में लिया गया. जांच में फर्जी आधार कार्ड पाए जाने पर गैर हिन्दू (मुस्लिम) शख्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. उस व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसका असली नाम यूसुफ मुल्ला पता चला. यूसुफ, अभिषेक दुबे नाम के आधार कार्ड को लेकर मंदिर पंहुचा था. वह कर्नाटक का रहने वाला है. वही उसके साथ आई युवती मुंबई की रहने वाली है. पुलिस ने आरोपी पर 420 का केस दर्ज किया है.

muslim person in mahakal aarti

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक यूनुस और खुशबू महाकाल मंदिर के नजदीक होटल में भी रुके थे. इस दौरान दोनों ने अपना ओरिजनल आधार कार्ड दिखाया था. ऐसे में होटल कर्मचारियों को लव जिहाद की शंका हुई तो उन्होंने तुरंत ही मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद होटल मालिक ने दोनों को अपने यहां कमरा देने से मना कर दिया था. अभी तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है. ये दोनों महाकाल के दर्शन के लिए ही आए थे. कोई भी इन दोनों पर शक न करे इसलिए खुशबू ने यूनुस को अपना भाई अभिषेक बताते हुए उसी का आधारकार्ड भी दे दिया था. भस्म आरती के समय खुशबू ने शख्स को अपना भाई ही बताया था.

पहले भी हुआ था इसी तरह का मामला
गौरतलब है कि, इससे पहले भी महाकाल मंदिर में एक मुस्लिम युवक कुर्ता पैजामा व टोपी पहने हुए अपने दोस्तों के साथ अंदर प्रवेश कर गया था, इस पर उस समय काफी बवाल हुआ था. ऐसे में हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने मंदिर के मुख्य द्वार पर गंगा जल का छिड़काव किया था. वही दूसरी तरफ आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य शेखर ने मंदिर समिति के जिम्मेवारों को चेतावनी दी थी कि मंदिर में किसी भी गैर हिन्दू को प्रवेश नहीं दिया जाये. वहीं दूसरी तरफ मंदिर समिति ने मुस्लिम युवक का सम्मान किया था शॉल व बाबा की तस्वीर उसे उपहार में दी गई थी.

Back to top button