बॉलीवुड

जब राखी बांधने आईं बहन को देने के लिए संजय दत्त के पास नहीं थे पैसे, जेल में रो पड़े थे दोनों

हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार संजय दत्त अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर ख़ूब चर्चाओं में रहे हैं. ‘संजू बाबा’ की निजी ज़िंदगी के चर्चे किसी से छिपे नहीं है. संजय दत्त ने अपनी अदाकारी से बड़ा नाम कमाया वहीं अपनी निजी जिंदगी से भी वे फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहे. कई अफ़ेयर्स, तीन-तीन शादी, मुंबई बम ब्लास्ट केस आदि से उनकी ख़ूब चर्चा हुई.

sanjay dutt

संजय दत्त की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे विवादित एक्टर में से एक के रूप में होती है. संजय के करियर में सबदे बड़ा विवाद उनका नाम 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट में जुड़ना माना जाता है. इस घटना ने संजू की छवि को बहुत खराब कर दिया था. इससे उनके फ़िल्मी करियर पर भी ख़तरा मंडराने लगा था. संजू को इस केस में जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

sanjay dutt

1993 के मुंबई बम ब्लास्ट तक संजय हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना नाम बन चुके थे. लेकिन वे इस केस में जब जेल की हवा खा रहे थे तो उनकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी. इसी बीच रक्षा बंधन के मौके पर जब संजय की बहन प्रिया दत्त उन्हें राखी बांधने आई थी तो संजय के पास बहन को तोहफ़े में देने तक के लिए कुछ नहीं था. हालांकि बहन को एक्टर ने खाली हाथ नहीं जाने दिया. आइए इस किस्से के बारे में विस्तार से जानते हैं.

sanjay dutt

जिस किस्से के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं उसके बारे में जानकारी ‘मिस्टर एंड मिसेज दत्त- मेमोरीज ऑफ अवर पैरेंट्स’ किताब में भी दर्ज है. इस किताब में संजय की दोनों बहनें प्रिया और नम्रता ने भाई संजय दत्त को लेकर एक किस्सा साझा किया है. संजय ने जेल में बहन को ऐसा तोहफ़ा दिया था जिसे देखकर उनका पूरा परिवार रोने लगा था.

संजय दत्त का नाम अब तक कई विवादों से जुड़ा है. जेल में बंद संजय दत्त से मिलने और उन्हें राखी बांधने के लिए बहन प्रिया दत्त पहुंची थीं. भाई को जेल में प्रिया ने राखी बंधी और इस दौरान संजू को देखकर प्रिया काफी भावुक भी हो गईं थी लेकिन संजय चाहकर भी अपने आंसू नहीं दिखा रहे थे.

sanjay dutt

जब बहन ने राखी बांध दी तो संजू ने उनसे कहा मेरे पास तुम्हें देने के लिए कुछ भी नहीं है. लेकिन संजू ने राखी बंधवाने के बाद बहन को जेल में रहने के दौरान मजदूरी से जो कमाया था वो तोहफ़े में दे दिया. उन्होंने बहन को एक कूपन गिफ्ट करते हुए कहा था कि, ‘यही चीज है जो मैं तुम्हें दे सकता हूं.’

sanjay dutt

संजू ने दिया था 2 रुपये का कूपन…

संजू ने बहन को रक्षा बंधन के तोहफ़े के रूप में जो कूपन दिया था वो दो रुपये का कूपन था. प्रिया ने बताया कि हमें उस पल ने बेहद भावुक कर दिया था. उन्होंने बताया था कि संजू से मिलने दो रुपये को कूपन को उन्होंने संजोकर रखा. भाई से रक्षा बंधन का तोहफ़ा मिलने के बाद वे ख़ूब रोई थीं.

sanjay dutt

बता दें कि 62 वर्षीय संजय दत्त अब भी फिल्मों में सक्रिय है. उनके पास इस समय कई फ़िल्में है. उनकी आगामी फिल्मों में पृथ्वीराज, शमशेरा, KGF 2 आदि शामिल है. पृथ्वीराज में वे अक्षय कुमार के साथ नज़र आएंगे जो कि 21 जनवरी 2022 को रिलीज होगी. वहीं शमशेरा भी साल 2022 में आएगी जिसमें अहम रोल में रणबीर कपूर और वाणी कपूर देखने को मिलेंगे. जबकि यश की मुख़्य भूमिका वाली फिल्म KGF 2 अप्रैल 2022 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

Back to top button