राजनीति

आधी रात को काशी निहारने निकले PM मोदी, रात को एक बजे पहुँचें रेलवे स्टेशन। देखें तस्वीरें…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज यानी मंगलवार को वाराणसी दौरे का दूसरा दिन है। जी हां इस दौरान वह वाराणसी को कई सौगात दें रहें हैं। इसी बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने प्रोटोकॉल से अलग हटकर बीती रात करीब 1 बजे बनारस रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और कहा कि यह पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा बनाने का सरकार का प्रयास है।

Narendra Modi

गौरतलब हो कि पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा बनाने का हमारा प्रयास है।” वहीं मालूम हो कि आधी रात को निरीक्षण के दौरान पीएम मोदी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे और इस दौरान प्रधानमंत्री गोदौलिया चौक पर भी गए।


देर रात 1 बजे के बाद पीएम पहुंचे बनारस रेलवे स्टेशन…

Narendra Modi

Narendra Modi

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कल देर रात बनारस रेलवे स्टेशन के अलावा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आधी रात काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया और इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद थे। वहीं इससे पहले वह काशी की गंगा आरती में शामिल हुए थे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने रात में ही बनारस रेलवे स्टेशन का दौरा किया।

Narendra Modi

इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण किया और कहा कि यह पवित्र शहर के लिए सबसे अच्छा संभव बुनियादी ढांचा बनाने का सरकार का प्रयास है। रात के 1 बजे के बाद बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन का अच्छी तरह निरीक्षण किया और साथ ही साथ उन्होंने वहां मौजूद दुकानदारों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने बनारस रेलवे स्टेशन की तस्वीरें भी अपने ट्विटर अकॉउंट पर शेयर की और रेलवे स्टेशन की तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, “अगला पड़ाव! बनारस स्टेशन। हम रेल संपर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।”


पीएम मोदी आज करेंगे बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन…

वहीं बता दें कि पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को ही वाराणसी में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। वहीं सूत्रों की मानें तो इस बैठक में डबल इंजन की सरकार, सुशासन और विकास के कार्यों पर बातचीत हो सकती है।

गौरतलब हो कि पीएम मोदी के साथ वाराणसी में होने वाली बैठक में आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, कर्नाटक के सीएम बीएस बोम्मई, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी शामिल होंगे।

Narendra Modi

इसके अलावा आख़िर में बता दें कि कल यानी सोमवार को भी प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री आज अयोध्या जाएंगे। जिसके बाद कल यानी बुधवार को वो अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि के दर्शन करेंगे।

Back to top button