बॉलीवुड

दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के वो सपने जो हमेशा के लिए सपने ही रह गए, ये थी ख्वाहिशें

एंटरटेनमेंट जगत का बड़ा नाम सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) आज इस दुनिया में नहीं है. मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले सिद्धार्थ एक्टिंग में आए और लोगों के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ गए.

सिद्धार्थ शुक्ला में एक्टिंग के अलावा कई ऐसे गुण थे जो उन्हें सबसे अलग बनाते थे. वह अपने जीवन में बहुत कुछ करना चाहते थे. लेकिन 2 सितंबर को उन्होंने मात्र 40 की उम्र में अलविदा कह दिया. उनकी मौत से हर कोई सदमे में था.

Siddharth Shukla

सिद्धार्थ शुक्ला की कई ऐसी ख्वाहिशें और सपने थे जो अधूरे ही रह गए. सिद्धार्थ शुक्ला एक इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन से ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल की थी. कुछ दिन जॉब करने के बाद वह फिर से मॉडलिंग पर ध्यान देने लगे. ऐसे में वह कभी इंटीरियर डिजाइनर नहीं बन पाय.

siddharth shukla

बेस्ट पापा बनना चाहते थे
सिद्धार्थ ने एक बार बिग बॉस 14 के घर में गौहर खान और हिना खान को अपने इस सपने के बारे में बताया था. इसके साथ ही उन्होंने एक इंटरव्यू में भी अपनी ये इच्छा जाहिर की थी. सिद्धार्थ ने बताया था कि वह अपने पिता के बेहद करीब हुआ करते थे.

Siddharth Shukla

बाद में उन्हें अपने पिता की कमी बहुत ही खलती थी. वो अपने पिता की तरह ही एक पिता बनना चाहते थे. अपने बच्चे को गोद में उठाना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि जब भी वो पिता बनेंगे दुनिया के बेस्ट फादर बनेंगे.

siddharth shukla and shehnaz gill

आपको बता दें कि 40 साल की उम्र में भी सिद्धार्थ शुक्ला ने शादी नहीं की थी. लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि इस साल वह दिसंबर में गर्लफ्रेंड शहनाज गिल के साथ सात फेरे ले सकते है.

दोनों का परिवार भी इस बात से काफी खुश था और शादी की प्लानिंग हो रही थी. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि दोनों ने सगाई तक कर ली थी. सिद्धार्थ शुक्ला के घर वाले शादी के लिए होटल और बैंक्वेट हॉल की बुकिंग में जुटे थे.

siddharth shukla

सिद्धार्थ शुक्ला एक बहुत परोपकारी इंसान भी थे. उन्होंने कोविड के कारण लगे लॉकडाउन में भामला फाउंडेशन के साथ जुड़कर धारावी में 300 से ज्यादा लोगों को राशन दिया था. साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन कैंप में सहायता की थी.

भामला फाउंडेशन के डायरेक्टर और यूथ हेड साहेर भामला ने जानकारी देते हुए कहा कि वो 10 लाख रुपये फंडरेजर के जरिये इक्ट्ठा कर रहे हैं और सिद्धार्थ के नेक काम को आगे बढ़ाते हुए उनके नाम पर 5 अनाथ बच्चों की पढाई का खर्चा उठा रहे है.

siddharth shukla

ऐसा रहा सिद्धार्थ शुक्ला का करियर
सिद्धार्थ शुक्ला के करियर के बारे में बात करे तो उन्होंने साल 2008 में सोनी टीवी के ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें बालिका वधु से देश भर में पहचान मिली.

उन्होंने खतरों के खिलाडी भी जीता था. इसके बाद वह बिग बाॅस 13 के विनर बने और अपनी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग बनाई. वो शो ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 में भी नज़र आ चुके है. सिद्धार्थ शुक्ला कई वीडियो सांग में भी नज़र आए थे.

Back to top button