बॉलीवुड

बुरे दिनों को याद कर भावुक हुए पंकज त्रिपाठी, कहा- बुरा लगा, कुछ लोगों ने मुझे बेइज्जत किया

अपने शानदार अभिनय से अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने हिंदी सिनेमा में एक अलग और ख़ास मुकाम बनाया है. बीते कुछ सालों में पंकज त्रिपाठी का काम तारीफ़ के काबिल रहा है. बड़े-बड़े सुपरस्टार के बीच पंकज अपना बड़ा नाम बनाने में सफ़ल रहे हैं और उनकी अदाकारी को पसंद करने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ती गई है.

pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी कभी एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखे थे हालांकि अपने संघर्ष और कड़ी मेहनत से उन्होंने एक एक अलग स्थान हिंदी सिनेमा में पा लिया है. उनकी गिनती बॉलीवुड के चंद बेहतरीन एक्टर्स में से एक के रूप में होती है. वे किसी भी किरदार में फैंस का दिल जीत लेते हैं.

pankaj tripathi

हाल ही में पंकज त्रिपाठी एक साक्षात्कार का हिस्सा बने थे. जहां उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में खुलकर बात की. बता दें कि, वे हाल ही में रेडियो होस्ट सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक साक्षात्कार में देखने को मिले. जहां उन्होंने बताया कि ‘वास्तव में कुछ लोगों ने मुझे अपमानित किया है’.

pankaj tripathi

रेडियो होस्ट सिद्धार्थ कन्नन को हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने एक साक्षात्कार दिया था. इस दौरान अभिनेता ने अपनी निजी ज़िंदगी पर बात की और बताया कि, ‘वास्तव में कुछ लोगों ने मुझे अपमानित किया है, लेकिन उन्हें ये याद नहीं है. वो जब मुझसे मिलते हैं, तो ये भूल चुके होते हैं कि उन्होंने मुझसे कुछ कहा था.’

pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी ने जब सिद्धार्थ कन्नन को यह बात बताई तो इसके बाद उन्होंने अभिनेता से पूछा कि, ‘क्या वो लोगों का ऐसा बर्ताव देख कर दुखी होते हैं.’ इसका जवाब देते हुए एक्टर ने कहा, ‘हां, क्यों नहीं.’ उन्होंने आगे बताया कि, ‘आखिरकार मैं एक इंसान हूं. मुझे बुरा क्यों नहीं लगेगा?

मुझे भी गुस्सा आता था, पर मैं इन सारी चीजों को भूलने की कोशिश करता हूं. क्योंकि मन में बुराई रखने से मेरा ही नुकसान है. इसलिये मैं आगे बढ़ता चला गया.’

pankaj tripathi

बता दें कि पंकज मूल रूप से बिहार के निवासी हैं. फिल्मों में रुचि होने के चलते उन्होंने सालों पहले मुंबई का रुख किया था. हालांकि उनके लिए सफ़र बिल्कुल भी आसान नहीं था. उन्हें बॉलीवुड में कमा करने और आगे बढ़ने के लिए लम्बा संघर्ष करना पड़ा. कई सालों की मेहनत के बाद आख़िरकार उनके जीवन में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ सफ़लता लेकर आई.

pankaj tripath

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने दर्शकों से ख़ूब वाहवाही लूटी थी. अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 2012 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म के हर एक किरदार को दर्शकों ने पसंद किया था वहीं पंकज त्रिपाठी के अभिनय का भी हर कोई कायल हो गया था. इस बड़ी सफलता के बाद पंकज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

pankaj tripath

पंकज त्रिपाठी को लोकप्रिय वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ से भी बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. इस वेब सीरीज में उन्होंने ‘कालीन भईया’ का किरदार निभाया था जो कि काफी पॉपुलर हुआ. पंकज लगातार फिल्मों में सक्रिय है और वे ख़ूब नाम कमा रहे हैं.

pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी के वर्कफ़्रंट की बात करें तो इस समय उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स मौजूद है. अभिनेता हाल ही में कृति सेनन के साथ फिल्म ‘मिमी’ में नज़र आए थे जबकि उनकी आगामी फिल्मों में स्पोर्ट्स ड्रामा 83, ‘बच्चन पांडे’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ और OMG 2 शामिल है. 83 में वे रणवीर सिंह, लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान और ‘बच्चन पांडे’ एवं OMG 2 में अक्षय कुमार के साथ नज़र आने वाले हैं.

Back to top button