बॉलीवुड

जानिए कौन हैं हरनाज़ संधू। जो मिस यूनिवर्स-2021 में भारत का कर रही प्रतिनिधित्व…

हरनाज़ संधू इस वर्ष दिला सकती हैं भारत को मिस यूनिवर्स का ख़िताब। जानिए उनके बारे में...

खूबसूरती के मामले में भारत की कई अभिनेत्रियों ने वैश्विक स्तर पर अपना परचम लहराया है। जी हां इसमें सुष्मिता सेन, प्रियंका चोपड़ा, नेहा धूपिया और सेलीना जेटली सहित कई अन्य अभिनेत्रियां भी शामिल है। वहीं बता दें कि अब तक ब्यूटी प्रजेंट में कई सारी अभिनेत्रियां हमारे देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। इतना ही नहीं मिस यूनिवर्स का ब्यूटी क्वीन का खिताब भी हमारे देश में आ चुका है।

Harnaz Sandhu

इसके अलावा बात इस वर्ष की करें तो इस साल के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट का आयोजन इजरायल में किया जा रहा है और इस वर्ष आयोजित हो रही मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में 21 वर्षीय हरनाज संधू भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। गौरतलब हो कि इस बार मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हरनाज संधू चंडीगढ़ से हैं और उनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ है।

Harnaz Sandhu

वहीं बता दें कि फिटनेस और योग की शौकीन हरनाज ने छोटी उम्र से ही ब्यूटी कॉम्पिटीशन में भाग लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था। इसके एक साल बाद हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया- 2018 का ताज भी मिल चुका है। वहीं इन दो प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया- 2019 में हिस्सा लिया था, जिसमें वह टॉप-12 में जगह बनाने में सफ़ल रही थी।

Harnaz Sandhu

Harnaz Sandhu

बता दें कि साल 2018 में हरनाज ने मिस इंडिया पंजाब का खिताब हासिल करने के बाद ‘द लैंडर्स म्यूजिक वीडियो तेराताली (Tarthalli)’ में भी काम किया। इसके बाद इसी साल उन्होंने सितंबर में मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया- 2021 का खिताब भी अपने नाम किया था। वहीं हरनाज को यह ताज खुद अभिनेत्री कृति सेनन ने पहनाया था। गौरतलब हो कि मिस यूनिवर्स 2021 का हिस्सा बनने से पहले ही हरनाज फिल्मों में अपनी जगह बना चुकी हैं और वह अगले साल रिलीज होने वाली दो पंजाबी फिल्में ‘Bai Ji Kuttange’ और ‘Yaara Diyan Poo Baran’  में नजर आएंगी।

Harnaz Sandhu

वहीं आख़िर में बता दें कि मिस यूनिवर्स का ऐलान आज यानी 12 दिसंबर को ही होने वाला है। ऐसे में उम्मीद यही की जा रही कि शायद इस बार हरनाज संधू (Harnaz Sandhu) भारत का नाम ऊंचा करें। वहीं बात संधू की पढ़ाई की करें तो वह वर्तमान समय में पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री कर रही हैं।

Back to top button