समाचार

अंबानी ने पोते के जन्मदिन पर 50 हज़ार ग्रामीणों के भोजन और 150 अनाथालयों में दान का किया प्रबंध

एशिया के सबसे अमीर शख्सियत में से एक रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने बीते दिन कल यानी 10 दिसंबर को अपने पोते का पहला जन्मदिन शानदार तरीके से मनाया। जी हां अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने पोते के जन्मदिन को लेकर विशेष तैयारियां कर रखी थी। गौरतलब हो कि आकाश अंबानी और श्‍लोका अंबानी के बेटे पृथ्‍वी आकाश अंबानी बीते दिन एक साल के हो गए हैं।

mukesh ambani

ऐसे में बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी ने पोते के जन्मदिन को लेकर अपने जामनगर स्थित फार्म हाउस पर ग्रैंड सेलिब्रेशन का आयोजन किया और इस मौके पर कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। वहीं इस जन्मदिन की जो ख़ास बातें रही। उन्हें गरीबों को खाना खिलाना, अनाथालयों में दान करना और विदेश से खिलौने मांगने आदि रहें। आइए ऐसे में जानते है इस जन्मदिन के ग्रैंड सेलिब्रेशन से जुड़ी कुछ बातें…

Mukesh Ambani Grandson

बता दें कि एशिया में दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के पौत्र पृथ्वी का जन्मदिन बीते दिन कल जामनगर के रिसोर्ट में मनाया गया और आकाश व श्लोका ने अपने पुत्र के जन्मदिन की भव्य तैयारियां की थी। जामनगर में जन्मदिन के इस ग्रांड सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए जहां क्रिकेटर रोहत शर्मा, हार्दिक पंड्या व जहीर खान समेत कई अन्य जानी मानी हस्तियां पहुँची।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जन्मदिन पर एक सौ ब्राह्मण पृथ्वी को अपना आशीर्वाद देने के लिए पधारे। बता दें कि वहीं पृथ्वी के लिए मुंबई से केक मंगाया गया और इटली व थाईलैंड के शैफ लजीज व्यंजन तैयार करने के लिए बुलाए गए। वहीं ख़बर तो यह भी है कि श्लोका ने अपने लाडले के लिए नीदरलैंड से खिलौने मंगाए।

mukesh ambani

50 हजार ग्रामीणों को खाना और 150 अनाथालयों में दान…

Mukesh Ambani Grandson

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंबानी परिवार ने पृथ्वी के पहले जन्मदिन के अवसर पर आसपास के गांवों में 50,000 ग्रामीणों को खाना खिलाने की योजना बनाई और वे इस अवसर पर अनाथालयों में दान करने और देश के 150 अनाथालयों में छोटे समारोह आयोजित करने की योजना भी बनाई थी।

Mukesh Ambani Grandson

वहीं गौरतलब हो कि आकाश और श्‍लोका का विवाह नौ मार्च, 2019 को हुआ था। उनके विवाह पर हुए जश्‍न की देश और विदेश हर जगह खूब चर्चा हुई थी। बता दें कि जब मुकेश अंबानी की कंपनी, रिलायंस ने लगभग करीब 620 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के टाय ब्रांड हेमली का अधिग्रहण किया था तो लोगों ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए कहा था कि मुकेश अंबानी अपने आने वाले पोते के लिए खिलौने एकत्रित कर रहे हैं।

Mukesh Ambani Grandson

वहीं बात आकाश और श्‍लोका की करें तो वह स्‍कूल के समय से ही दोस्‍त रहे हैं और उनकी दोस्‍ती चार साल की उम्र में हुई थी। मालूम हो कि दोनों एक साथ धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ते थे। इसके बाद श्लोका ने 2009 में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की। वहीं लंदन स्‍कूल आफ इकोनो‍मिक्‍स एंड पालिटिकल साइंस से श्‍लोका ने लॉ में मास्‍टर्स की डिग्री भी हासिल की है।

Back to top button