समाचार

IIT दिल्ली के पूर्व छात्र ने बिपिन रावत के ख़िलाफ़ की अभद्र टिप्पणी, लोग बोले- JNU बनने की राह पर

नई दिल्ली : पूरा देश चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों के असामयिक निधन से गम में है हालांकि कुछ असामाजिक तत्व इस दौरान बेहद घिनौना काम कर रहे हैं. पूरा देश जहां बिपिन रावत सहित सभी सैन्य अधिकारियों के निधन से दुःखी है और उन्हें याद कर नमन कर रहा है तो वहीं कई लोग अपना असली चेहरा सभी दी दिखा रहे हैं.

bipin rawat

देश के अलग-अलग हिस्सों से अब तक कई लोगों ने बिपिन रावत के निधन पर आपत्तिजनक पोस्ट की है और उनके ख़िलाफ़ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया है. इतना ही नहीं कई लोगों ने गम जताने या श्रद्धांजलि देने के बजाए इस महान योद्धा का मजाक उड़ाया है और उनका अपमान किया. अब ख़बर है कि आइआइटी दिल्ली के एक पूर्व छात्र ने बिपिन रावत के असामयिक निधन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

bipin rawat

बता दें कि अनिमेष प्रताप सिंह नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस बात की जानकारी दी है कि आईआईटी दिल्ली का एक छात्र राम प्रभारन सीडीएस जनरल रावत के निधन का मजाक उड़ा रहा है. अनिमेष ने ट्वीट करते हुए आईआईटी को कुछ समय की मोहलत भी दी थी और उन्होंने कहा था कि इसके बाद वो कानूनी कार्रवाई करेंगे.

bipin rawat

अनिमेष का ट्वीट सामने आते ही लोगों ने उनके ट्वीट को हाथोंहाथ लिया और संबंधित व्यक्ति के ख़िलाफ़ जमकर हल्ला बोला. लोग अनिमेष के ट्वीट को ख़ूब रिट्वीट कर रहे हैं. एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, आईआईटी दिल्ली देश का एक प्रतिष्ठित संस्थान है. छात्र की ऐसी टिप्पणी हैरान करने वाली है. वहीं सीमा हेगड़े ने ट्वीट किया कि क्या, आईआईटी दिल्ली, जेएनयू बनने की राह पर है.

iit delhi

लोग आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र के साथ ही आईआईटी दिल्ली को भी खदेड़ रहे हैं. हालांकि थोड़ी देर बाद इस मामले पर आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी रामगोपाल का बयान भी सामने आया है. उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में लिखा है कि, ‘हम पता लगा रहे हैं, कार्रवाई करेंगे.

विश्वास नहीं होता कि दुख की इस घड़ी में कोई इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है.’ बाद में निदेशक ने कहा कि, ‘आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला अब आइआइटी दिल्ली का छात्र नहीं है. छात्र ने इसी साल स्नातक की पढ़ाई पूरी की है.’

bipin rawat

इससे पहले जम्मू कश्मीर और राजस्थान के टोंक से भी ऐसे मामले सामने आए थे. जम्मू में आरोपित गुलाम मुस्तफा काजी को बिपिन रावत के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में गिरफ्तार किया था. वहीं टोंक में 21 वर्षीय युवक जावाद को गिरफ्तार किया गया था.

Back to top button