बॉलीवुड

विक्की से पहले ये अभिनेता भी विदेशी हसीना पर हार चुके दिल, किसी ने की शादी, कोई है रिश्ते में

हिंदी फिल्मों के अभिनेता विक्की कौशल ने गुरुवार 99 दिसंबर को विदेशी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ शादी रचा ली. यूं तो कैटरीना बीते करीब 20 साल से हिंदी सिनेमा और हिंदुस्तान का हिस्सा है हालांकि उनका जन्म ब्रिटिश हांगकांग में हुआ था और उनका बचपन दुनिया के कई देशों में बीता है. उनकी मां क्रिश्चियन और पिता मुस्लिम है.

katrina-vicky

बता दें कि कैटरीना के पास भारत की नागरिकता भी नहीं हैं. वे ब्र‍िट‍िश नागर‍िकता वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. हालांकि प्यार ये सब नहीं देखता है. विक्की से पहले और भी कई बॉलीवुड अभिनताओं ने अपने लिए विदेशी हमसफ़र चुना है.

आइए विक्की के अलावा उन एक्टर्स के बारे में जानती हैं जिनका दिल विदेशी हसीनाओं पर आया. किसी ने शादी कर ली तो कोई रिश्ते में हैं.

पूरब कोहली- Lucy Payton…

purab kohli and lucy payton

पूर्व VJ और एक्टर-मॉडल पूरब कोहली का दिल आया था विदेशी लड़की Lucy Payton पर. दोनों ने अपने प्यार भरे रिश्ते को 15 फरवरी 2018 को गोवा में एक प्राइवेट सेरेमनी में नया नाम देकर शादी रचा ली थी.

दोनों शादी से पहले ही लिव इन में रहने लगे थे और एक बेटी के माता-पिता बन चुके थे. दोनों ने बेटी के जन्म के तीन साल बाद शादी की थी. बता दें कि पूरब कोहली की पत्नी एक यूके बेस्ड योग टीचर हैं.

शश‍ि कपूर-जेन‍िफर केंडल…

shashi kapoor and jennifer kendal

शशि कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता थे. वे अपने दौर के एक बड़े अभिनेता रहे हैं. शशि ने इंग्ल‍िश एक्ट्रेस जेन‍िफर केंडल से शादी की थी. जेनिफर के पिता इस रिश्ते के ख़िलाफ़ थे लेकिन फिर भी जेनिफर ने साल 1958 में शशि से ब्याह रचा लिया था. उस समय इस शादी की काफी चर्चा हुई थी.

अरुणोदय सिंह-ली Elton…

arunoday singh and lee elton

अरुणोदय सिंह ये साली जिंदगी, जिस्म 2 जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं. अरुणोदय सिंह भी विदेशी लड़की पर फ़िदा हुए थे. साल 2016 में उन्होंने अपनी कनेडियन मूल की गर्लफ्रेंड ली एल्टन संग शादी की थी.

कपल की शादी राजसी ठाट-बाट के साथ संपन्न हुई थी. हालांकि दोनों लंबे समय तक साथ नहीं रह सके. बताया जाता है कि कुत्ते को लेकर हुए एक झगड़े के बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो चुके थे.

अरबाज खान-जॉर्ज‍िया एंड्रीयानी…

arbaaz khan and giorgia andriani

मलाइका अरोरा से तलाक लेने के बाद से ही बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान जॉर्ज‍िया एंड्रीयानी को डेट कर रहे हैं. बता दें कि, जॉर्ज‍िया एंड्रीयानी एक इटैलियन मॉडल हैं. वहीं वे अरबाज से उम्र में 22 साल छोटी भी हैं.

दोनों को एक-दूजे को डेट करते हुए 4 साल का समय हो गया है. दोनों अपने रिश्ते को दुनिया के सामने स्वीकार कर चुके हैं. अब बस फैंस को कपल की शादी का इंतज़ार है.

अर्जुन रामपाल-गैब्र‍िएला डिमिट्र‍िएड्स…

arjun rampal and gabriella demerits

अर्जुन रामपाल ने साल 1998 में सुपर मॉडल रही जेसिया मेहर से पहली शादी की थी. साल 2019 में उन्होंने पत्नी से तलाक ले लिया था. अर्जुन लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका मूल की ख़ूबसूरत मॉडल गैब्र‍िएला ड‍िमिट्र‍िएड्स को डेट कर रहे हैं. दोनों बिना शादी के ही जुलाई 2019 में एक बेटे के माता-पिता बन चुके हैं. दोनों फिलहाल लिव-इन र‍िलेशनश‍िप में हैं.

सलमान खान-यूल‍िया वंतूर…

salman khan and iulia vantur

अभिनेता सलमान खान का नाम अब तक आधा दर्जन अदाकाराओं के साथ जुड़ा है हालांकि बीते कुछ सालों से वे एक्ट्रेस यूल‍िया वंतूर को डेट कर रहे हैं. अपने रिश्ते को लेकर न ही सलमान ने कभी कुछ कहा और न ही एक्ट्रेस यूल‍िया वंतूर ने. हालांकि दोनों को अक्सर एक साथ देखा जाता है.

बताया जाता है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग साल 2012 से चल रहा है. यूल‍िया वंतूर दिखने में बेहद ख़ूबसूरत हैं और वे रोमान‍ियन मॉडल भी हैं. लंबे समय से फैंस सलमान की शादी का इंतज़ार कर रहे हैं. हो सकता है कि 55 वर्षीय अभिनेता यूलिया संग रिश्ते में बंधकर इस इंतज़ार को हमेशा के लिए खत्म कर दें.

Back to top button