अध्यात्म

बुध के राशि बदलने से बदल गया है इन राशियों का भाग्य, होगा सबसे ज्यादा फायदा

नया साल आने से पहले ग्रहों की स्तिथि में काफी फेरबदल हो रहा है. ऐसे में बुध ग्रह 21 दिसंबर को फिर उदय होगा. वाणी और बुद्धि के ग्रह बुध ग्रह के धनु राशि में आने से कई लोगों में मतभेद हो सकते है. कुछ देश आपस में दोस्ती बढ़ाने की जगह कूटनीतियां बनाने की कोशिश करेंगे.

आपको बता दें कि इस ग्रह को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. ऐसे में बुध के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर प्रभाव डालेगा. किसी के लिए ये शुभ रहेगा तो किसी के लिए अशुभ. हम आपको बताते है किन राशियों को बुध के राशि परिवर्तन से फायदा होगा.

budh grah rashi parivartan

मेष राशि
बुध के राशि परिवर्तन होने से इस राशि के लोगों को धन लाभ के योग बन रहे है. बिजनेस में भी लोगों को फायदा हो सकता है. ऐसे लोगों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. दूसरी तरफ सामाजिक कार्यों के चलते मान- सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है. आपको लाइफ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीताने का मौका मिलेगा. कार्यों में सफलता के योग भी बन रहे हैं.

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए नौकरी और व्यापार के लिए एक दम शुभ समय है. ऐसे लोगों को मान सम्मान मिलेगा. वही नौकरी तलाश रहे लोगों को रोजगार मिलने के योग अच्छे बन रहे है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ अच्छा इंक्रीमेंट मिलने की सम्भावना है. किसी नए काम की शुरूआत के लिए भी समय ठीक बना हुआ है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय पक्ष का बना हुआ है.

Planet

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों के लोगों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने वाली है. ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन सुखद रहने वाला है. धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. धन से जुड़े मामलों में सफलता हासिल होगी. पुराने निवेश से लाभ भी इस समय होने की पूरी संभावना है.

सिंह राशि
बता दें कि 16 दिसंबर को सूर्य और बुध की युति होने से बुधादित्य नाम का शुभ योग बनने वाला है. व्यापार से जुड़े लोग कुछ बड़ी डील कर सकते है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आपके कार्यक्षेत्र में भी लाभ की स्थिति बनेगी. रुके हुए काम भी इस समय में हो सकते हैं. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. महीने के अंत में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा

budh grah rashi parivartan

धनु राशि
कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता हासिल हो सकती है. आपको नौकरी में फायदा होगा. बिजनेस के सिलसिले में फायदेमंद यात्रा हो सकती है. इस समय आपको अपने खर्चों पर काफी कण्ट्रोल करना पड़ेगा. ऑफिस में आपका मान-सम्मान होगा. पुराने रोगों से आराम मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. धनु राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है.

budh grah rashi parivartan

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग नज़र आ रहे है. आपको धन- लाभ होगा. कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. इन राशि वालो को जीवनसाथी का साथ मिलेगा.परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें.

Back to top button