राशिफल

Rashifal 11 December: आज ये 3 राशियां धन संपत्ति संबंधी समस्या से होंगी मुक्त, मिलेगा खूब पैसा

हम आपको शनिवार 11 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी रहेंगे। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। सफलता पाने के लिए आपको योजना बनाकर चलना बेहतर होगा। नौकरी संबंधी समस्या का हल हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला हैं, आज नए रिश्ते बन सकते हैं। किसी रिश्तेदार के आने की खुशी में घर का माहौल पार्टी जैसा बना रहेगा, बच्चे भी बेहद खुश होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अड़चने आ सकती हैं। परिजनों के स्वास्थ्य और सुविधाओं की ओर ध्यान दें। आपको शाम तक किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। थोड़ा कठिनाइयों वाला दिन हो सकता है। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी। आज जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा। आपकी कम्युनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। किसी से कुछ सीखना पड़े, तो संकोच न करें। पुराने दोस्त आज आपका उत्साह बढ़ा सकते हैं। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं। मार्केटिंग से जुड़े लोगो को तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आपके मन में राहत महसूस करेंगे। यदि आप में सृजनात्मक क्षमता है, तो इस अवधि के दौरान आपको रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। शाम का समय परिवार वालों के साथ बेहतर समय बिताएंगे, आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। किए गए वादों को पूरा करें और दूसरों पर विश्वास करें। पार्टनर के साथ ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें। छोटी-छोटी बातों से ही आपका गुस्सा बढ़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गुस्से में परिवार तथा मिलने वाले लोगों को गलत बात ना बोले। अन्यथा लड़ाई का झगड़ा हो सकता है। आज आप शारीरिक और मानसिक दोनो रूप से स्वस्थ रहेंगे। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ के कारण आपका उत्पादन व गुणवत्ता दोनो ही बढ़ेंगे। आज पूरी कोशिश करें कि आप समय पर ही अपना काम खत्म कर लें। किसी विशेष यात्रा के योग हैं। लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक एवं तार्किक विचार का आदान-प्रदान हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

काम के बोझ और तनाव के कारण आज थोड़ी झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं। बेवजह की बातों में आप अपना कीमती समय बर्बाद ना करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। बिजनेस में लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा। नई या अच्छी नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिये आज का दिन अनुकूल है। शुभ समाचार मिलेगा। गृह कार्य में कुछ व्यवधान आएंगे।

Hanuman

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अज्ञात भय सताएगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। किसी मनोरंजक यात्रा की योजना बनेगी। जीवनसाथी के मन में शंका निकालना आसान नहीं होगा। घर-परिवार की अनदेखी होने से मन में पीड़ा रहेगी। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। कोई अलग हटकर कार्य करने की योजना बनेगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आपका सामाजिक क्षेत्र बढे़गा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छी कंपनियों से ऑफर्स आने के योग हैं। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ आज आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आप अपने कार्यों में सफल रहेंगे। लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। आज अगर प्रेम संबन्धों में आगे बढ़ने की सोच रहे हैं तो धैर्य और संयम बनाए रखें। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप मेहनत से संतुष्ट भी हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। ज्यादा खर्च करने से बचें। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा। मंदिर में मिश्री का दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। शरीर में बेवजह का आलस उत्पन्न होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके सभी कष्ट दूर होंगे एवं जीवन में खुशियां आएंगी। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप अपना कारोबार आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी न करें। इनकम के नए रास्ते खुल सकते हैं। संतान पक्ष से बुरी खबर मिल सकती है। डूबी हुई रकम प्राप्त होगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। सेहत आपकी अच्छी रहेगी। घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा। लवलाइफ में माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। व्यापारियों को जोखिम भरे फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है। नौकरी करने वाले जातकों को दफ्तर में काम के साथ अपनी छवि भी मजबूत करने पर ध्यान देना होगा। आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपनी ऊर्जा नए सबंध बनाने व कामकाज संबंधी कागजी प्रक्रिया अच्छे से पूरा करने में लगाएं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

आपने Rashifal 11 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>