विशेषसमाचार

एक ट्वीट और चली गई कोहली की कप्तानी, पहले से उन्हें नहीं थी कोई जानकारी। जानिए…

एक ट्वीट के बाद चली गई कोहली की वनडे कप्तानी। जानिए पूरा मामला...

टी-20 के बाद अब क्रिकेटर विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी छीन ली गई है। जी हां बीसीसीआई (BCCI) ने बीते बुधवार को विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की कप्तानी सौंप दी है। ऐसे में अब टीम इंडिया की टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली के हाथों से वनडे कैप्टेंसी भी चली गई है।

गौरतलब हो कि साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान के साथ ही चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान भी सौंप दी। ऐसे में अब मतलब साफ है कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी।

Virat Kohli

वनडे में कप्तानी करने के अभी इच्छुक थे विराट…

Virat Kohli

वहीं बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने वनडे में कप्तानी बनाए रखने की मांग की थी। लेकिन बुधवार को बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने घोषणा की कि आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे और इसके साथ ही विराट की वनडे कप्तानी पर भी विराम लग गया।

एक ट्वीट और चली गई कप्तानी…

गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में टीम के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से ऐसा कहा जा रहा था कि विराट वनडे की कप्तानी छोड़ने के इच्छुक नहीं हैं।

ऐसे में बोर्ड इस बात का इंतजार कर रहा था कि विराट अपनी इच्छा से वनडे की कप्तानी छोड़ दें लेकिन उनके द्वारा ऐसा नहीं करने पर बीसीसीआई की चयन समिति ने कोहली को खुद हटाने का फैसला किया।

टी-20 विश्व कप के लीग राउंड से बाहर हुई थी भारतीय टीम…

Virat Kohli

बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और भारतीय टीम 24 अक्तूबर को खेले गए अपने पहले मैच में ही पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से हार गई थी।

वहीं उसके बाद दूसरे मैच में भी भारत को न्यूजीलैंड के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और लगातार दो मैच हारने के बाद भारत टी-20 कप के पहले राउंड से बाहर हो गया था।

आखिर में बता दें कि विराट कोहली को एक ट्वीट के माध्यम से कप्तानी छीनने के बाद ट्विटर पर #shameonbcci ट्रेंड होने लगा। जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आखिरकार विराट कोहली (Virat Kohli) को धन्यवाद कहकर एक पुनः ट्वीट किया है और “थैंक यू कैप्टेन” लिखा। जी हां ट्वीट में ये लिखा गया कि, “एक लीडर जिन्होंने अपनी टीम को धैर्य, जोश और दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ाया हैं, धन्यवाद कैप्टेन।”

Back to top button