बॉलीवुड

बिहारी बाबू की इस आदत से परेशान होकर शशि कपूर ने उन्हें एक बार बेल्ट से था पीटा

शत्रुघ्न की इस आदत से बॉलीवुड में सभी थे परेशान। शशि ने तो उठा दिया था उनपर बेल्ट

शॉटगन के नाम से मशहूर फ़िल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा का आज जन्मदिन है। जी हां वो आज अपना 76वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं फ़िल्म स्टार से राजनीतिज्ञ बनें शत्रुघ्न सिन्हा को कई उपनामों से जाना जाता है। जिसमें एक नाम ‘बिहारी बाबू’ भी काफ़ी फ़ेमस हुआ। बता दें कि राजनीति में सदैव मुखर स्वर रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा की पहचान भी फ़िल्मी दुनिया में डॉयलॉग डिलेवरी ही रही।

Shatrughan Sinha Birthday Special

उनके द्वारा बोले गए अधिकतर फ़िल्मी डायलॉग काफ़ी चर्चित रहें। वहीं आज भी उनके एवरग्रीन डॉयलॉग लोगों की जुबान पर हैं। लेकिन शायद ही शत्रुघ्न बाबू से जुड़ा एक किस्सा सभी को मालूम हो। जी हां एक समय शशि कपूर ने बिहारी बाबू की बेल्ट से पिटाई की थी। आइए ऐसे में जानते हैं कि आख़िर वह क्या था पूरा मामला…

Shatrughan Sinha Birthday Special

बता दें कि 9 दिसंबर 1945 को पटना, बिहार में जन्में शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1969 में आई फिल्म ‘प्यार ही प्यार’ से अपने करियर की शुरूआत की और उन्होंने अपनी प्रतिभा से लाखों लोगों का दिल जीता। लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी की शत्रुघ्न सिन्हा अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे। मालूम हो कि शत्रुघ्न सिन्हा अपने दमदार डायलॉग के लिए जाने जाते थे। यही वजह है कि उन्हें हर कोई अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहता था।

shatrughan sinha

लेकिन उनकी सेट पर लेट आने की आदत से सभी परेशान थे। गौरतलब हो कि इस बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने एक बार खुलासा किया था कि शत्रुघ्न घर से तो समय पर निकलते थे, लेकिन सेट पर 5 या 10 मिनट नहीं बल्कि 3-3 घंटे लेट पहुंचा करते थे।

Shatrughan Sinha Birthday Special

वहीं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की लेट आने की आदत से शशि कपूर भी बेहद खफा रहते थे। ऐसे में एक दिन जब वह सेट पर लेट पहुंचे तो शशि ने बेल्ट से शत्रुघ्न की पिटाई कर दी थी। मालूम हो कि शशि कपूर को काफी देर तक उनका इंतजार करना पड़ा था, जिससे वह गुस्सा हो गए थे। जिसके बाद उनकी पिटाई तक कर दी थी।

इतना ही नहीं जब शत्रुघ्न को शशि पिट रहे थे। तब शत्रु ने कहा कि फिल्म में आपका कास्ट समय पर आने के लिए किया गया है और मेरा टैलेंट के लिए। तभी शशि ने पलटकर कहा कि, “देखो कितना बेशर्म है।” वहीं पता हो कि शत्रुघ्न सिन्हा और शशि कपूर एक- दूसरे के अच्छे दोस्त थे।

Back to top button