दिलचस्प

युवाओं से अधिक मेहनत करता है ये बुजुर्ग जोड़ा, ईमानदारी से 10 रुपए में देता है तरी पोहा :Video

कहते हैं मेहनत की कमाई सबसे अच्छी होती है। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप छोटा या बड़ा कैसे काम करते हैं। यदि आप वह काम मन लगाकर और पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं तो हर कोई आपकी तारीफ करता है। आज कल के युवा मेहनत करने से घबराते हैं।

वे छोटे मोटे काम करना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं। वहीं उनके अंदर ईमानदारी भी कम होती है। लेकिन आज हम आपको 70 साल के ऐसे बूढ़े कपल से मिलाने जा रहे हैं जिनकी मेहनत और ईमानदारी देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

10 रुपए में तरी पोहा बेचता है 70 वर्षीय बुजुर्ग जोड़ा

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दनों नागपूर के एक बुजुर्ग दंपति का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। ये बुजुर्ग जोड़ा नागपुर में पंडित नेहरू कॉन्वेंट, टांडापेठ के सामने नाश्ते की एक छोटी सी दुकान चलाता है। यहाँ वे तरी पोहा सिर्फ 10 रुपए में बेचते हैं।

वहीं आलू बड़ा 15 रुपए में सर्व किया जाता है। महंगाई के इस जमाने में कई लोग सादे पोहे ही 15 से 20 रुपए प्रति प्लेट बेचते हैं। ऐसे में यह गरीब बुजुर्ग ईमानदारी के साथ सिर्फ दस रुपए में तरी पोहा दे रहा है।

रोज सुबह 4 बजे उठ करता है तैयारी

हैरत की बात ये है कि बुजुर्ग जोड़ा रोज सुबह 4 बजे उठ जाता है। 5 बजे दुकान की जगह आ जाते हैं। फिर वह नाश्ते की तैयारी करने लगते हैं और 6 बजे अपनी दुकान खोल देते हैं। फिर ठंड हो, गर्मी या बारिश, वे हर मौसम में इस टाइम के पक्के होते हैं।

बुजुर्ग महिलाओं अपने ग्राहकों को एक मीठी मुस्कान के साथ नाश्ता सर्व करती है। महिला ने बताया कि उन्हें किराया और अन्य बिलों के भुगतान हेतु यह काम करना पड़ रहा है। बुजुर्ग दंपति बीते चार सालों से ये काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

बुजुर्ग कपल की यह प्रेरणादायक स्टोरी फूड ब्लॉगर जोड़ी विवेक और आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। उन्होंने बुजुर्ग का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा – 70 साल का याह कपल किराया देने में असमर्थ था। ऐसे में दोनों ने तर्री पोहा बेचना शुरू किया।

दोनों सुबह जल्दी उठ जाते हैं, सबकुछ तैयार कर 5 बजे दुकान पर आ जाते हैं। वे नागपुर शैली का तर्री पोहा बेचते हैं वह भी सिर्फ 10 रुपए में। अपनी जीविका चलाने के लिए वे पछले चार सालों से इस छोटे से स्टाल पर काम कर रहे हैं। वे रोज कड़ी मेहनत करते हैं और आशा नहीं छोड़ते हैं। आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कर उन्हें सपोर्ट करें।

लोग बोले- युवा इनकी मेहनत से प्रेरणा ले

poha seller

वीडियो वायरल होते ही लोग बुजुर्ग जोड़े के समर्थन में कमेंट करने लगे। किसी ने लिखा कि मैं कल ही जाता हूँ। तो वहीं कोई बोला कि इनकी मेहनत को मेरा सलाम। वहीं कुछ ने कहा कि आप इनका अकाउंट डिटेल शेयर करें मैं पैसे डाल दूंगा। लोग अंकल आंटी की ईमानदारी से खुश हो रहे हैं और युवाओं को उनके प्रेरणा लेने को कह रहे हैं।

देखें वीडियो

आपको बुजुर्ग जोड़े की मेहनत पसंद आई तो इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें।

Back to top button