राशिफल

Rashifal 10 December: इन 7 राशियों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा दिन, आमदनी में होगा इज़ाफ़ा

हम आपको शुक्रवार 10 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिवार और पैसों के मामलों में आप व्यस्त हो सकते हैं। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा। यदि कोर्ट-कचहरी में कोई कानूनी मामला चल रहा है तो उसमें कुछेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन रोमांस के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जीवन में माता पिता का सहयोग मिलता रहेगा। घर का वातावरण शांतिदायक रहेगा। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। कोई बड़ा कार्य हो जाने से प्रसन्नता रहेगी। खुद की मेहनत से परेशानियां दूर कर पाएंगे। आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक निर्णय लेने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह से सोच लें। भविष्य के लिए पैसा बचाने के शुरुआत करें। धन में बढ़ोतरी होगी। हर काम आपके मन मुताबिक ही होगा। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ मन की बातें शेयर करने से रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलनें की पूरी संभावना है, सतर्क रहें। मांगलिक आयोजनों की तैयारी में लगे रहेंगे। किसी से विवाद होने की आशंका है इसलिए हो सके तो अपने गुस्से पर काबू बनाये रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लगेगा। जरूरतमंद मित्र की तरफ आप मदद का हाथ बढ़ायेंगे। आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे। जीवनसाथी से बढ रही अन बन दूर होंगी। लवमेट के लिए भी दिन बढिया रहेगा।

durga maa

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी मुलाकात बड़े अधिकारियों से होगी। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आकस्मिक मुनाफ़े के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप धैर्य का साथ न छोड़ें और संयमित रहें। आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे। शांति आपके भीतर ही है, उसे बाहर ढ़ूंढ़ने की बजाय अपने अंदर खोजें। इसकी शुरूआत आप योग से कर सकते हैं। इसके परिणाम से आपको बहुत खुशी होगी। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। नौकरी में स्थानांतरण होने का योग बन रहा है। दूसरे लोग आपसे अधिक अपेक्षा करेंगे। सभी काम समय पर पूरे होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बिजनेस या प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फायदेमंद है। लवमेट या लाइफ पार्टनर से लगाव में बढ़ोतरी होगी। उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी। नौकरीपेशा जातकों का जोश और उत्साह देखकर वरिष्ठ अधिकारी काफी प्रभावित होंगे। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आज विद्यार्थियों को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी नए कार्य की शुरुआत करने से पहले अपने माता-पिता अथवा बुजुर्ग का आशीर्वाद लें। आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें। आपके व्यवहार को सराहा जाएगा। नौकरी में पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। मेहनत अधिक और लाभ कम रहेगा। नौकरी में कार्यभार रहेगा। घर में तनाव रह सकता है। आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वाहन आदि के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। ऑफिस के कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। जो उधारी के लिए आपके पास आए, उन्हें नजरअंदाज करना ही बेहतर रहेगा। माता से लाभ होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप काफी पॉजिटिव और नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी हो या व्यापार आपका काम सुचारू रूप से आगे बढ़ेगा। व्यापारियों को आज कोई बड़ा मुनाफा मिलने की संभावना है। जमीन, मकान एवं वाहन आदि के सौदों में ध्यान रखना अतिआवश्यक है। प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी। जो लोग पहले से रिलेशनशिप में हैं उनके लिए आज का दिन खास है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी।

laxmi maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है। अंजान लोगों से बात करना ठीक है लेकिन उनकी विश्वसनीयता जाने बिना उनको अपने जीवन की बातें बताकर आप अपना वक्त ही जाया करेंगे और कुछ नहीं। सुबह उठकर धरती मां को स्पर्श करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। पारिवारिक जिंदगी में मौज-मस्ती रहेगी। व्यवसाय के लिए बनाई योजना में सफलता मिलेगी। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिल पाएगा। सोचे हुए कार्यों को अपनी इच्छा के अनुसार पूरा करेंगे। जीवन में संघर्ष का समय शुरू हो रहा है। बच्चों की पढ़ाई लिखाई को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है। किसी कारणवश यदि वे पढ़ाई में पीछे रह गए हैं तो आपको उनकी मदद करनी चाहिए। आपका आत्ममविश्वास ही आपको इस मुश्किल वक्त से निकालने में सक्षम है। बदनामी और निषेधात्मक विचारों से दूर रहना हितकर रहेगा।

आपने Rashifal 10 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button