बॉलीवुड

परिवार का बुरा समय याद कर भावुक हुए अभिषेक, कहा- पिता अमिताभ ने स्टाफ से उधार लिए थे पैसे

जब कंगाल हो गए थे अमिताभ, स्टाफ ने दिए थे खाने के पैसे, बेटे अभिषेक ने ऐसे दिया था साथ

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन की अदाकारी का हर कोई कायल है. क्या बच्चे, क्या बूढ़े, क्या महिला, क्या पुरुष हर किसी ने बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को बड़े पर्दे पर कमाल का अभिनय करते हुए देखा है. बीते 52 सालों से यह सितारा सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू बिखेर रहा है.

अमिताभ बच्चन ने अपनी अदाकारी और रौबदार आवाज के चलते देश-दुनिया में करोड़ों फैंस बनाए हैं. बीते 52 सालों से बिग बी हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने ख़ूब नाम कमाने के साथ ही बेशुमार दौलत भी कमाई हैं. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के दूसरे सबसे रईस अभिनेता के रूप में होती है. हालांकि एक समय ऐसा भी आया था जब उनके पास पैसों की कमी आ गई थी. हैरानी की बात है कि सुपरस्टार बनने के बाद, करियर में बहुत कुछ हासिल करने के बाद उन्हें बुरे दिन देखने पड़े थे.

abhishek bachchan and amitabh bachchan 3

2000 के दशक में अमिताभ बच्चन के करियर की नई शुरुआत हुई थी. अमिताभ बच्चन और अपने परिवार के बुरे समय के बारे में हाल ही में अभिषेक बच्चन ने एक साक्षात्कार के दौरान बात की है. उन्होंने बताया कि जब उनके परिवार पर आर्थिक संकट आया था तब पिता अमिताभ बच्चन ने स्टाफ से पैसे उधार लिए थे और और खुद अभिषेक ने ऐसे समय में कॉलेज छोड़ने का फैसला किया था.

गौरतलब है कि, हाल ही में अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है. इस फिल्म में उनके साथ अदाकारा चित्रांगदा सिंह नज़र आ रही हैं. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान हाल ही में अभिषेक बच्चन ने बताया कि, ”मुझे हर बार मुश्किल समय में ऐसा महसूस होता है कि हम सभी को एक साथ होना चाहिए. मैं बिल्कुल भी बोस्टन में नहीं बैठ सकता था, वो भी तब जब मेरे पिता को ये तक नहीं मालूम था कि वह रात का खाना कैसे खाने वाले हैं.”

आगे अभिषेक ने कहा कि, ‘एक समय तो ऐसा भी आ गया था कि मेरे पिता ने खाने के लिए स्टाफ से पैसे उधार लिए थे. मैं उनके साथ इस मुश्किल समय में हर कीमत पर रहना चाहता था.’ अभिषेक के मुताबिक़ मैंने पिता को फोन कर कॉलेज वापस छोड़कर आने के लिए कहा था. मैंने पापा से कहा मैं एक्टर बनना चाहता हूँ और वें राजी हो गए. मैं कॉलेज छोड़कर आ गया. अभिषेक ने यह भी कहा कि पिता अमिताभ ने उन्हें भाषा पर ज़ोर देने की सलाह दी थी.

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 90 के दशक में ABCL की शुरुआत की थी लेकिन यह कम्पनी डूब गई थी. अमिताभ भी कर्ज में आ गए और उनकी आर्थिक स्थित बिगड़ गई. बाद में फिल्म ‘मोहब्बतें’ और कौन बनेगा करोड़पति से उनकी गाड़ी पटरी पर आई.

Back to top button