विशेष

बॉलीवुड हसीनाओं सी ख़ूबसूरत हैं इन 5 युवा राजनेताओं की पत्नियां, कोई है सिंगर तो कोई MD

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह ही भारत के कई राजनेताओं की पत्नियां भी काफी ख़ूबसूरत और लोकप्रिय हैं. देश के कई युवा और चर्चित राजनेताओं के साथ ही उनकी पत्नी की भी ख़ूब बातें होती हैं. ऐसे में आज हम आपको 5 नेताओं की पत्नियों और उनके काम के बारे में बताने जा रहे हैं.

जितिन प्रसाद और नेहा सेठ…

jitin prasad

जितिन प्रसाद पहले कांग्रेस पार्टी में थे जबकि अब वें भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा है. जितिन प्रसाद पूर्व सांसद भी हैं. 48 वर्षीय जितिन का जन्म 29 नवंबर 1973 को उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में हुआ था. उन्होंने नेहा सेठ से शादी की थी. साल 2010 में दोनों पति-पत्नी बने थे. बता दें कि जितिन की पत्नी नेहा सेठ पत्रकार रह चुकी हैं.

सचिन पायलट और सारा पायलट…

sachin pilot and sara pilot

सचिन पायलट कांग्रेस के दिग्गज़ नेता हैं वहीं उनके पिता राजेश पायलट भी कांग्रेस के बड़े नेता थे. राजस्थान कांग्रेस के बड़े नेताओं में सचिन पायलट गिने जाते हैं. पायलट राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद पर भी रह चुके हैं. 44 वर्षीय सचिन ने सारा पायलट से शादी की थी.

बता दें कि सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी और जम्मू कश्मीर के ही पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की बहन हैं. सारा और सचिन ने साल 2004 में शादी की थी. बता दें कि सारा योगा इंस्ट्रक्टर हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी राजे…

jyotiraditya scindia and priyadarshini raje

ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने चाहने वालों के बीच ‘महाराज’ नाम से भी लोकप्रिय हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के बेटे हैं. सिंधिया एक बड़े राजनेता हैं. वें सालों तक कांग्रेस में रहे हालांकि मार्च 2020 में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का दामन थामा था.

वहीं कुछ महीनों पहले वें केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए गए हैं. सिंधिया की पत्नी का नाम प्रियदर्शिनी राजे हैं. दोनों ने साल 1994 में शादी की थी. प्रियदर्शिनी राजे अपना फैमिली बिजनेस संभालती हैं.

देवेंद्र फडणवीस और अमृता फडणवीस…

devendra fadnavis wife

देवेंद्र फडणवीस भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय राजनेता हैं. वें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. देवेंद्र फडणवीस की शादी अमृता फडणवीस से हुई थी. इस कपल ने साल 2005 में सात फेरे लिए थे. जानकारी के मुताबिक़ अमृता फडणवीस बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी हैं. इसके अलावा वे एक शानदार गायिका भी हैं. फडणवीस की पत्नी काफी ग्लैमरस और बेहद स्टाइलिश भी हैं.

मिलिंद देवड़ा और पूजा शेट्टी…

milind deora and pooja shetty

इस सूची में मिलिंद देवड़ा का नाम भी शामिल है. बता दें कि मिलिंद देवड़ा कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. मिलिंद 45 साल के हैं. उनका जन्म 4 दिसंबर 1976 को मुंबई में हुआ था. कांग्रेस के जाने-माने नेता मिलिंद की पत्नी का नाम पूजा शेट्टी हैं. मिलिंद और पूजा शेट्टी ने साल 2003 में शादी की थी. बताया जाता है कि मिलिंद की पत्नी पूजा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी है. वें ऐडलैब्स इमेजिका में एमडी के रूप में काम करती हैं.

Back to top button