समाचार

ज़िन्दगी की जंग हार गए CDS विपिन रावत, रीवा के राजघराने से ताल्लुक रखती थी पत्नी मधुलिका

बेहद दुःख के साथ कहना पड़ रहा है की जनरल बिपिन रावत अब नहीं रहे, उन की मृत्यु की पृष्टि भारतीय वायुसेना ने कर दी है। देश के लिए आज का दिन एक बुरी ख़बर लेकर आया है। जी हां सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकाप्टर क्रैश हो जाने की वज़ह से अब तक क़रीब 13 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। विपिन रावत को लेकर अभी स्थिति साफ़ कर दी गई है ।

नहीं रहे CDS विपिन रावत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया याद

सीडीएस बिपिन रावत (General Bipin Laxman Singh Rawat) का मध्यप्रदेश से गहरा नाता है।

उनकी ससुराल मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में है और उनकी पत्नी मधुलिका रावत मध्यप्रदेश के राजपरिवार की एक बेटी है। ऐसे में बुधवार को सुबह जो हेलिकाप्टर क्रैश हुआ उसमें मधुलिका भी सवार थीं। जिस में उन की पत्नी मधुलिका समेत जनरल विपिन रावत का निधन हो गया। ऐसे में ये सूचना मिलने पर शहडोल में भी उनकी ससुराल में लोग दुखी हैं ।

गौरतलब हो कि बिपिन रावत की ससुराल गढ़ी सोहागपुर जिला शहडोल में है। उनकी पत्नी मधुलिका स्व. कुंवर मृगेन्द्र सिंह की पुत्री हैं जो रीवा राजघराने से संबंधित हैं

1985 में हुई थी शादी…

Bipin Laxman Singh Rawat

बता दें कि रावत की मधुलिका सिंह से शादी साल 1985 में हुई थी और जनरल रावत और मधुलिका की दो बेटी हैं। बड़ी बेटी कृतिका रावत है, जिनकी शादी मुंबई में हुई है। वहीं छोटी बेटी तारिणी अभी पढ़ाई कर रही हैं और विपिन रावत के ससुर मृगेंद्र सिंह शहडोल के सोहागपुर से 1967 और 1972 में कांग्रेस से दो बार विधायक रह चुके हैं।

शहडोल में पसरा है सन्नाटा…

Vipin Rawat

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार सुबह तमिलनाडू में हुए हेलिकाप्टर क्रैश हादसे में सभी के मारे जाने की खबर है। वहीं हेलिकाप्टर में बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार बताए गए हैं। इस हादसे की सूचना मिलते ही मधुलिका के मायके में हर कोई बेचैन है

उत्तराखंड के गढ़वाल में जन्मे सीडीएस बिपिन रावत…

bipin rawat

वहीं आख़िर में बता दें कि बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में पैदा हुए थे। 1978 से भारतीय सेना में शामिल हुए और उन्हें 1978 में भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से ग्यारह गोरखा राइफल्स की पांचवी बटालियान में नियुक्त किया गया था। उन्हें स्वार्ड आफ ऑनर भी मिल चुका है।

narendra

इस हादसे के बाद पैदा हुई स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर हादसे को लेकर डीटेल अपडेट दिया है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में भी इस हादसे की जानकारी देने वाले है. बता दें कि अभी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, L/NK विवेक कुमार, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे. सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी किसी प्रोग्राम को अटेंट करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. इसी दौरान एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश हो गया.

Back to top button
?>