समाचार

हेलिकाप्टर क्रैश की ख़बर सुनकर MP के शहडोल में खलबली, CDS के रिश्तेदारों को बुलाया गया दिल्ली

नहीं रहे CDS विपिन रावत

शहडोल (एमपी)! देश के लिए आज का दिन एक बुरी ख़बर लेकर आया है। जी हां सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकाप्टर क्रैश हो जाने की वज़ह से अब तक क़रीब 13 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं विपिन रावत को की शहादत की भी प्रुस्टि हो गई है । सीडीएस बिपिन रावत (General Bipin Laxman Singh Rawat) का मध्यप्रदेश से गहरा नाता है।

Bipin Laxman Singh Rawat

उनकी ससुराल मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में है और उनकी पत्नी मधुलिका रावत मध्यप्रदेश के राजपरिवार की एक बेटी है। ऐसे में बुधवार को सुबह जो हेलिकाप्टर क्रैश हुआ उसमें मधुलिका भी सवार थीं। ऐसे में ये सूचना मिलने पर शहडोल में भी उनकी ससुराल में लोग बेचैन हैं और हर पल की खबर ले रहे हैं।

नहीं रहे CDS विपिन रावत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया दुःख प्रकट

गौरतलब हो कि बिपिन रावत की ससुराल गढ़ी सोहागपुर जिला शहडोल में है। उनकी पत्नी मधुलिका स्व. कुंवर मृगेन्द्र सिंह की पुत्री हैं जो रीवा राजघराने से संबंधित हैं।

bipin Rawat

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में सेना का हेलिकाप्टर क्रैश हो जाने की खबर लोगों ने जब टेलीविजन पर देखी, तब से इस हादसे को लेकर इसकी वास्तविक स्थिति जानने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं मीडिया सूत्रों की मानें तो जनरल बिपिन रावत के साले यशवर्धन सिंह से जब उनके फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि दीदी और जीजाजी हेलिकाप्टर में सवार थे और वह हेलिकाप्टर क्रैश हो गया है।

bipin

अभी तक इसके आगे की जानकारी नहीं मिल पा रही है। उनका कहना था कि लगातार हम भी संपर्क साध रहे हैं ताकि कोई पुख्ता जानकारी मिल सके। वहीं मधुलिका रावत के भाई यशवर्धन सिंह ने कहा कि सेना ने जनरल विपिन रावत के ससुराल वालों को दिल्ली बुलाया है। परिवार के लोग फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं।

1985 में हुई थी शादी…

Bipin Laxman Singh Rawat

बता दें कि रावत की मधुलिका सिंह से शादी साल 1985 में हुई थी और जनरल रावत और मधुलिका की दो बेटी हैं। बड़ी बेटी कृतिका रावत है, जिनकी शादी मुंबई में हुई है। वहीं छोटी बेटी तारिणी अभी पढ़ाई कर रही हैं और विपिन रावत के ससुर मृगेंद्र सिंह शहडोल के सोहागपुर से 1967 और 1972 में कांग्रेस से दो बार विधायक रह चुके हैं।

शहडोल में पसरा है सन्नाटा…

Vipin Rawat

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार सुबह तमिलनाडू में हुए हेलिकाप्टर क्रैश हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं हेलिकाप्टर में बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार बताए गए हैं। इस हादसे की सूचना मिलते ही मधुलिका के मायके में हर कोई बेचैन है और सभी वर्तमान में टीवी पर टकटकी लगाते हुए भगवान से पूजा-पाठ करते हुए उनके सकुशल होने की कामना कर रहें है।

उत्तराखंड के गढ़वाल में जन्मे सीडीएस बिपिन रावत…

Vipin Rawat

वहीं आख़िर में बता दें कि बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में पैदा हुए थे। 1978 से भारतीय सेना में शामिल हुए और उन्हें 1978 में भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से ग्यारह गोरखा राइफल्स की पांचवी बटालियान में नियुक्त किया गया था। उन्हें स्वार्ड आफ ऑनर भी मिल चुका है।

Back to top button